कल से काउंसलिंग से 407 ग्रेड थर्ड शिक्षकों का सेटअप बदलेगा - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 10 July 2017

कल से काउंसलिंग से 407 ग्रेड थर्ड शिक्षकों का सेटअप बदलेगा

प्रारंभिकशिक्षा विभाग में शिक्षकों की कमी के कारण जिन शिक्षकों को माध्यमिक शिक्षा में सेटअप परिवर्तन नहीं हो पाया और जो अब भी प्रारंभिक शिक्षा में कार्यरत हैं उनके सेटअप परिवर्तन के लिए 10 जुलाई को काउंसलिंग होगी।
इसको लेकर डीईओ प्रारंभिक ने योग्य शिक्षकों की सूची शनिवार को माध्यमिक डीईओ को भेज दी। जिसमें माध्यमिक डीईओ ने वरिष्ठता के आधार पर 407 शिक्षकों का सेटअप परिवर्तन करने का निर्णय लिया है। इसमें नॉन टीएसपी के 145 और टीएसपी के 262 शिक्षक हैं। सेटअप परिवर्तन के बाद स्कूलों के खाली पदों के अनुसार काउंसलिंग करके इन शिक्षकों को नियुक्ति दी जाएगी। काउंसलिंग गोवर्धन विलास सीनियर सैकंडरी स्कूल में सुबह 11 बजे से होगी। इससे पहले शिक्षक को रजिस्ट्रेशन कराना पड़ेगा। दरअसल, प्रारंभिक शिक्षा से शिक्षकों के ज्यादातर पद रिक्त होने की आशंका के चलते सेटअप परिवर्तन रोका गया था। लेकिन हाल ही थर्ड ग्रेड शिक्षकों की भर्ती से काफी हद तक खाली पद भरे जाने के बाद विभाग ने सेटअप परिवर्तन कराने का निर्णय लिया।

तीनसाल पंचायतीराज स्कूलों में अनुभव वाले शिक्षकों का होगा सेटअप चेंज : काउंसलिंगके संबंध में शिक्षा विभाग के निदेशक ने आदेश जारी कर कहा है कि प्रारंभिक शिक्षा मेंं पंचायत राज के स्कूलों में कम से कम तीन से कार्यरत शिक्षकों को सेटअप परिवर्तन योग्य माना है। निदेशक ने कहा है कि विद्यालय शिक्षक विहीन हो। एेसी स्थिति में किसी अन्य शिक्षक के आने पर ही सेटअप परिवर्तन वाले अध्यापक को कार्यमुक्त किया जाएगा।

साथ ही 6डी में चयनित दिव्यांग तथा 6 माह से कम सेवानिवृत्ति वाले शिक्षकों को यथावत रखने और उन्हें सेटअप परिवर्तन का विकल्प दिया जाएगा।

^10 जुलाई को काउंसलिंग के आधार पर शिक्षकों को नियुक्ति दी जाएगी। सेटअप परिवर्तन में ऐसे शिक्षक प्रारंभिक से माध्यमिक में जाएंगे। उनके पीडी खाते तथा अन्य रिकॉर्ड भी माध्यमिक में जाएंगे। मधुसूदनव्यास, डीईओ माध्यमिक

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved