शिक्षक बनने का सुनहरा मौका… 38 हजार तनख्वाह… जल्द करें अप्लाई - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 5 September 2017

शिक्षक बनने का सुनहरा मौका… 38 हजार तनख्वाह… जल्द करें अप्लाई

अगर आपका सरकारी टीचर बनने का सपना है तो आपके लिए खुशखबरी है. राजस्थान सरकार के अंतर्गत संस्कृत शिक्षा विभाग में शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म जारी किए गए हैं.
राजस्थान सरकार ने संस्कृत शिक्षा विभाग में प्राइमरी शिक्षक के 1829 पदों पर सीधी भर्ती के लिए फॉर्म जारी किए हैं.

पदों के नाम
अनुसूचित क्षेत्र (TSP) में संस्कृत अध्यापक के 62 और सामान्य अध्यापक के 64 पद खाली हैं. इसके अलावा गैर अनुसूचित क्षेत्र (Non TSP) में संस्कृत अध्यापक के 784 और सामान्य अध्यापक 919 पद खाली हैं.
सेैलेरी – 9300 से 34800 रुपए, ग्रेड पे- 3600 रुपए सैलरी दी जाएगी.
शैक्षिक योग्यता
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ वरिष्ठ उपाध्याय और प्रारंभिक शिक्षा में 2 साल का डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (RTET) 60 प्रतिशत अंकों के साथ पास की हो. आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट दी जाएगी. इन पदों पर 18 से 35 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.
आवेदन की अंतिम तिथि-13 अक्टूबर 2017 तक आवेदन कर सकते हैं.
इन पदों पर केवल ऑनलाइन तरीके से ही आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. ऑनलाइन आवेदन के लिए http://rajsanskrit.nic.in/post.htm पर क्लिक करें.

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved