Sarkari Naukri Results 18 जून, 2019 Live Updates:देश में सरकारी नौकरियां हैं बेशुमार, लगातार करते रहें अपडेट - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 18 June 2019

Sarkari Naukri Results 18 जून, 2019 Live Updates:देश में सरकारी नौकरियां हैं बेशुमार, लगातार करते रहें अपडेट

नई दिल्‍ली, जेएनएन। Sarkari Naukri Results 18 जून, 2019 Live Updates: मोदी सरकार के दूसरी बार सत्‍ता ग्रहण के बाद सरकारी नौकरियों की बहार आने वाली है। देश में कई राज्‍यों में चुनाव होने वाले हैं। वहां भी जल्‍द ही भारी संख्‍या में नियुक्तियां होंगी।
सरकारी नौकरी हासिल करने के आपके सपने को पूरा करने में जागरण पूरी मदद करेगा। अगर आप सरकारी नौकरी के लिए आवेदन दे रहे हैं तो यहां पर आपको रोजाना नई-नई अपडेट मिलेगी। आइए एक नजर डालते हैं केंद्र सरकार और अलग-अलग राज्‍यों में शिक्षकों की भर्ती, रेलवे भर्ती, पुलिस भर्ती, बैंक नौकरी के बारे में पूरी जानकारी।

Panchayati Raj Bihar Recruitment notification 2019: पंचायती राज विभाग, बिहार सरकार ने टेक्निकल एवं नॉन-टेक्निकल के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं। योग्य उम्मीदवार 30 जून 2019 तक या इससे पहले अधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
IBPS RRB 2019: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) ने बैंकिग सेवा में हजारों पदों के लिए भर्ती निकाली है। IBPS ने ग्रुप 'बी' ऑफिस सहायक (बहुउद्देशीय), ग्रुप ए अधिकारी (स्केल- I) समूह "ए"अधिकारी (स्केल- II और III) ने आवेदन लिंक को सक्र‍िय किया है। IBPS ने शनिवार, 15 जून, 2019 को इस बारे में अधिसूचना जारी की है। ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
Railway Recruitment 2019: भारतीय रेलवे (Railway, RRB) की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री अप्रेंटिस के 992 पदों पर भर्ती करेगी। इन पदों पर 10वीं और ITI पास लोग आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 जून है। उम्मीदवारों का चयन 10वीं में प्राप्त अंक और इंटरव्यू के आधार पर होगा। इच्छुक उम्‍मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट icf.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
Postal recruitment 2019-20: भारतीय डाक सेवा ने 1735 ग्रामीण डाक सेवक पदों के जरिए युवाओं को मौका दिया। डाक सेवा में भर्ती 2019-20 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार को 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पदों की भर्ती के लिए ब्रांच पोस्टमास्टर (बीपीएम), सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम) और डाक सेवक की पोस्टल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार 05 जुलाई 2019 तक www.appost.in/gdsonline के माध्यम से इंडिया पोस्ट जीडीएस पोस्टल भर्ती 2019-20 के लिए आवेदन कर सकते हैं।
DRDO Recruitment Alert 2019: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) में 351 पदों के लिए भर्तियां होने जारी है। इच्छुक उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यह ऑटोमोबाइल, बुक बाइंडर, कारपेंटर, इलेक्ट्रीशियन, डीटीएच ऑपरेटर, फिटर और अन्य ट्रेड से आईटीआई करने वालों के लिए सुनहरा मौका है। इसमें आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 जून है।
HSSC Recruitment 2019: हरियाणा सरकार ने राज्य में पटवारी पदों पर 588 नौकरियां निकाली हैं, इन पदों के लिए ऑनलाइन आवदन प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है। अब आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जून, 2019 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
Indian Air Force Recruitment 2019: भारतीय एयरफोर्स में ग्रुप 'एक्स ’और ग्रुप वाई में एयरमैन पद के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऐसे सभी उम्मीदवार जो वायु सेना समूह X और Y में आयु सीमा और  पात्रता मानदंड को पूरा करते हैं, वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। एयरमैन के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन 01 जुलाई 2019 से शुरू होंगे और ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई 2019 है।
RBI Grade B 2019: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) जल्द ही 2019 के लिए सामान्य वरिष्ठता समूह (CSG) स्ट्रीम में ग्रेड B (जनरल) DR, DEPR और DSIM अधिकारियों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करने जा रहा है। यह अधिसूचना अगले हफ्ते आ सकती है। पदों के लिए चयन RBI ग्रेड बी परीक्षा 2019 के माध्यम से होगा।
Rajasthan Police Recruitment 2019 : राजस्थान पुलिस जल्द ही कॉन्स्टेबल और सब-इंस्पेक्टर (SI)के रिक्त 9306 पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी करेगी। राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्‍थान पुलिस में कॉन्स्टेबल और सब-इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लए आदेश दिए हैं।
Haryana Police Vacancy 2019: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने कांस्टेबल और एसआई के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। सभी इच्‍छुक उम्‍मीदवार ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग में कुल 6400 रिक्तियां अधिसूचित की गई हैं, जिसमें 6000 रिक्तियां कांस्टेबल पद के लिए हैं और 400 रिक्तियां उप निरीक्षक पद के लिए हैं। ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन 12 जून 2019 से शुरू होगा और 26 जून 2019 को 11.59 पर बंद होगा।
Haryana HSSC Recruitment 2019: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने 697 ग्राम सचिव पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। HSSC के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन लिंक 19 जून 2019 से सक्रिय होगा। पात्र और इच्छुक उम्मीदवार HSSC ग्राम सचिव पोस्ट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 03 जुलाई 2019 से पहले आवेदन कर सकते हैं।
Jobs in Gujarat Police: गुजरात सरकार ने पुलिस महकमे में बंपर नौकरियां निकाली हैं। गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा के मुताबिक राज्य पुलिस में 10,000 पुलिसकर्मियों की भर्तियां होने जा रही हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इसके प्रभाव में प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी है।
RRB NTPC Admit Card 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) भारतीय रेलवे में गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी एनटीपीसी में पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित कर रहा है। इसके लिए आरआरबी जल्द ही एडमिट कार्ड जारी करेगा और परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेगा।
MDL Recruitment : मझगांव डॉक लिमिटेड के तहत काफी संख्‍या में नौकरियां निकाली गई हैं। इन पदों में व्यक्तिगत सहायक सह क्लर्क, जूनियर हिंदी अनुवादक और सुरक्षा सिपाही के पद शामिल हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 26 जून निर्धारित की गई है। इसमें एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी के आवेदकों को कोई शुल्क नहीं देना है जबकि सामान्य, ओबीसी श्रेणी के आवेदकों को 100 रुपये देने होंगे।
BHEL Recruitment 2019 : भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (भेल) में सीनियर इंजीनियर, डिप्टी मैनेजर, मैनेजर व सीनियर डिप्टी जनरल मैनेजर के पदों पर भर्ती होगी। इन पदों के ल‍िए उम्मीदवारों की न्यनतम आयु 32 वर्ष और अधिकतम आयु 48 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन पत्र जमा करने की शुरुआती तिथि 10 जून, 2019 है, जबकि आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 22 जून, 2019 है।
Jobs in Univercitys of Gujarat : गुजरात के कई विश्‍वविद्यालयों में 257 जूनियर क्लर्क के पद खाली हैं। इच्‍छुक उम्‍मीदवार 2 जुलाई 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य वर्ग और ओबीसी के उम्मीदवार को 1000 रुपये और एससी-एसटी और SEBC/PH श्रेणी के उम्मीदवारों को 250 रुपये जमा करने होंगे। गुजरात यून‍िवर्स‍िटी में 257, आनंद कृषि विश्‍वविद्यालय में 60, जूनागढ़ कृषि विश्‍वविद्यालय में 97, नवसारी कृषि विश्‍वविद्यालय में 32, सरदार कृष्णनगर दांतीवाड़ा कृषि विश्‍वविद्यालय में 68 पद खाली हैं।

BRO Recruitment 2019 : सीमा सड़क संगठन (BRO) में चालक मेकैनिकल परिवहन, इलेक्ट्रीशियन और अन्य पदों के लिए 778 पोस्‍ट पर नौकरी निकाली गई है। इसके लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 जुलाई 2019 है। 

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved