सायबर क्राइमः RAS अधिकारी के साथ क्रेडिट कार्ड के क्लोन से अमरिका में ऑनलाइन ठगी - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 19 December 2016

सायबर क्राइमः RAS अधिकारी के साथ क्रेडिट कार्ड के क्लोन से अमरिका में ऑनलाइन ठगी

जयपुर। राजस्थान प्रशासनिक सेवा अधिकारी के क्रेडिट कार्ड का क्लोन तैयार कर अमेरिका में ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में आरएएस ने अशोक नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। यह मामला शनिवार को थाने में दर्ज किया गया।

पुलिस ने बताया कि आरएएस अधिकारी मनीष गोपालन मंत्री राजस्थान सरकार में विशिष्ट सहायक के पद पर तैनात है। उन्होंने मामला दर्ज कराया कि सुबह उसके मोबाइल पर क्रेडिट कार्ड के जरिए 1953.50 डॉलर की खरीदारी करने का मैसेज आया। पीडि़त ने अपना कार्ड संभाला, तो वह उसके पास मिला। बैंक  से इस संबंध में जानकारी प्राप्त करने पर अमेरिका में 1953.50 डॉलर (करीब 1 लाख 32 हजार 535 रुपए) की खरीदारी करने के बारे में पता चला।
क्रेडिट कार्ड का क्लोन तैयार कर अमेरिका में ऑनलाइन खरीदारी कर चपत लगाने का पता चलने पर पीडि़त थाने पहुंचा और मामला दर्ज कराया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बैंक डिटेल जुटाकर ऑनलाइन ठगी
रामगंज थाना इलाके में घोडा निकास रोड रामगंज निवासी मोहमद शाहिद ने मामला दर्ज कराया कि शनिवार को उसके मोबाइल पर एक युवक का कॉल आया। फोनकत्र्ता ने स्वयं को बैंक कर्मचारी बताया और झांसा देकर बैंक डिटेल व एटीएम कार्ड संबंधी जानकारी जुटा ली। जिसके कुछ देर बाद एटीएम कार्ड के जरिए 67 हजार 595 रुपए की ऑनलाइन शॉपिंग कर चपत लगा दी। मोबाइल पर मैसेज आने पर पीडि़त को ऑनलाइन ठगी का पता चला। पुलिस ने मामला दर्ज कर मोबाइल नंबर के आधार पर शातिर ठग की तलाश शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved