REET 2017 मामले पर कोर्ट की फिर 'दखल', अब उत्तर कुंजी को लेकर 'ज़िम्मेदारों' से कोर्ट ने मांगा जवाब - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 23 August 2018

REET 2017 मामले पर कोर्ट की फिर 'दखल', अब उत्तर कुंजी को लेकर 'ज़िम्मेदारों' से कोर्ट ने मांगा जवाब

जयपुर। तृतीय श्रेणी अध्यापक पात्रता परीक्षा लेवल 2 शिक्षक भर्ती- REET 2017 का मामला एक बार फिर न्याय की दहलीज़ पर पहुंच गया है।
परीक्षा की उत्तर कुंजी को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने माध्यमिक शिक्षा सचिव अजमेर और प्रारम्भिक शिक्षा निदेशक बीकानेर को नोटिस जारी कर एक सप्ताह में जवाब देने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि याचिकाकर्ता ने उत्तर कुंजी के 14 प्रश्नों को गलत बताते हुए अदालत से हस्तक्षेप कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई थी।

तृतीय श्रेणी अध्यापक पात्रता परीक्षा लेवल 2 के इस मामले की सुनवाई न्यायाधीश वीएस सिराधना की बेंच में हुई याचिकाकर्ता जयप्रकाश तिवाड़ी और अन्य की याचिका में हाईकोर्ट ने ये निर्देश जारी किये हैं।

करीब 7.50 लाख अभ्यर्थी बैठे थे
राजस्थान के लाखों बेराेजगाराें के लिए हाल ही में बड़ी खुशखबरी तब आई थी जब राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका खारिज होने के बाद राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने रीट REET Level 2 Result घोषित कर दिया था। रीट परीक्षा 11 फरवरी को हुई थी। द्वितीय लेवल की परीक्षा में करीब 7.50 लाख अभ्यर्थी बैठे थे।

REET RESULT जारी हाेने के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने Tweet कर कहा था कि REET 2017 Level-2 के परिणाम पर लगी रोक हटाने के माननीय उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करती हूं। यह सरकार के साथ अभ्यर्थियों के छोटे प्रयासों की बड़ी जीत है। हम युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम संकल्पित हैं किए गए वादों को निभाने के लिए।

फिलहाल अभी रीट पास अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद शिक्षक भर्ती की फाइनल कट ऑफ के आधार पर की जायेगी। राजस्थान हाईकोर्ट ने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में द्वितीय लेवल परिणाम घोषित करने पर काफी समय तक रोक लगी हुई थी, जो हटा ली गई थी। उस समय कोर्ट ने पेपर आउट होने की बात को मानने से इनकार कर दिया। जस्टिस वीएस सराधना ने कमलेश मीणा की याचिका को खारिज कर दिया।


कमलेश मीणा ने रीट की परीक्षा के दौरान पेपर सोशल मीडिया पर लीक होने का हवाला देते हुए परीक्षा पुन: करने की गुहार की थी, जिसके बाद कोर्ट ने परीक्षा के परिणाम घोषित करने पर रोक लगा दी थी। वहीं शिक्षा विभाग ने पेपर लीक होने से इनकार किया था। रीट परीक्षा के जरिए द्वितीय लेवर पर करीब 28 हजार पदों पर भर्ती की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved