अप्रैल में 6468 द्वितीय श्रेणी शिक्षक के पदों के लिए हुई थी परीक्षा, 5 माह बीते, नहीं आया रिजल्ट - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 29 September 2017

अप्रैल में 6468 द्वितीय श्रेणी शिक्षक के पदों के लिए हुई थी परीक्षा, 5 माह बीते, नहीं आया रिजल्ट

भास्कर संवाददाता| बांसवाड़ा राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से अप्रैल माह में द्वितीयश्रेणी शिक्षक भर्ती के दौरान बांसवाड़ा में 600 पदों के साथ ही प्रदेश में 6 हजार 468 पदों के लिए परीक्षा कराई गई थी।


पांच माह बीत जाने के बाद भी अब तक आयोग की ओर से रिजल्ट जारी नहीं किया गया गया है। तत्कालीन अध्यक्ष ललित पंवार ने 20 जुलाई से 5 अगस्त के बीच परिणाम घोषित करने की घोषणा की थी। बाद में पंवार का रिटायरमेंट हो गया। बांसवाड़ा से भी 5 हजार अभ्यर्थियों ने अलग-अलग विषयों के लिए परीक्षा दी थी। स्थानीय अभ्यर्थियों में इस बात का रोष है कि विभाग द्वितीयश्रेणी के शिक्षकों के खाली पड़े पदों पर संविदा पर सेवानिवृत्त शिक्षक लगा रही है और रिजल्ट में देरी से नियुक्ति में भी देरी। इसका खामियाजा अभ्यर्थियों को रिटायरमेंट तक भुगतना पड़ेगा।

प्रदेशके 8 लाख अभ्यर्थियों काे परिणाम इंतजार

अभ्यर्थीभगवतीलाल कलाल ने बताया कि पूरे प्रदेश में 8 लाख 96 हजार 251 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था, जिसमें से 7 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है। बांसवाड़ा में 9 हजार रजिस्टर्ड हुए थे, लेकिन 5 हजार परीक्षा में शामिल हुए थे। अजमेर आरपीएससी से संपर्क कर पूछताछ की थी, लेकिन कोई भी संतोषप्रद जवाब नहीं मिला। मौजूदा अध्यक्ष श्यामसुंदर शर्मा भी इसी महीने रिटायर हो रहे हैं। ऐसे में परिणाम अटक रहा है।

पदोन्नतिऔर सेवानिवृत्ति में 1 साल का नुकसान

रिजल्टमें देरी के कारण नियुक्ति, प्रमोशन और रिटायरमेंट में करीब एक साल का नुकसान सभी का होगा। विज्ञप्ति जारी होने के बाद तय समय में यदि रिजल्ट आता और नियुक्ति होती है तो ठीक, अन्यथा रिजल्ट में जितने माह की देरी होती है, उतना समय बाद नियुक्ति मिलेगी। इसका असर प्रमोशन और रिटायरमेंट में भी पड़ेगा। इसी कारण अभ्यर्थी रिजल्ट जल्द जारी करने की मांग कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved