राजस्थान के सैकड़ों गावों में फैली छात्रों को स्कूल में टीका लगाकर नपुंसक बनाने की अफवाह - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 4 March 2017

राजस्थान के सैकड़ों गावों में फैली छात्रों को स्कूल में टीका लगाकर नपुंसक बनाने की अफवाह

राजस्थान में मेवात क्षेत्र के अलवर, भरतपुर और हरियाणा से लगते हुए सैकड़ों गांवों में मेव समाज के बच्चों को जबरन टीका लगाकर नपुसंक बनाने की चर्चा से दहशत फैली हुई है.
मेवात क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में नसबंदी इंजेक्शन लगाने की फैली अफवाह से बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने स्कूल जाना बंद कर दिया है. विद्यार्थियों के स्कूल नहीं आने से शिक्षक और अभिभावक परेशान हैं.
राजस्थान के सैकड़ों गावों में फैली छात्रों को स्कूल में टीका लगाकर नपुंसक बनाने की अफवाह
इस अफवाह की वजह से मेव समाज के बच्चे स्कूल जाने से कतरा रहे हैं. बच्चे सामूहिक रूप से स्कूल से भाग रहे हैं. परिजन जबरन समझाइश कर बच्चों को स्कूल भेजने में लगे हुए है.
वहीं इस समय परीक्षाएं चल रही हैं और बच्चे जबरन टीका लगाकर नपुसंक बनाने की अफवाह से दहशत में हैं. पिछले एक सप्ताह से अलवर जिले के मेव बाहुल्य क्षेत्र में राजकीय विद्यालय में विद्यार्थियों की संख्या आधे से कम बनी हुई है.
राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की हेड मास्टर सफिया रहमत ने बताया कि क्षेत्र के गांवों में किसी ने अफवाह फैला दी है कि सरकारी विद्यालयों में छात्रों को इंजेक्शन लगाए जा रहे हैं, जिससे मेव समाज के लड़के-लड़कियों में नपुंसकता होगी.
उधर, छात्रों के स्कूल नहीं आने से शिक्षक परेशान हैं. शिक्षक और अन्य स्टाफ गांव में अभिभावकों को इस तरह की कोई बात नहीं होने की समझाइश कर बच्चों को स्कूल भेजने की कह रहे हैं.  इस अफवाह को दूर करने के लिए मेव समाज के पूर्व सदर शेर मोहम्मद सहित दर्जनों लोग गांवों का दौरा कर लोगों से समझाइश कर रहे हैं कि सरकार इस तरह का कुछ नहीं कर रही है, यह कोरी अफवाह है.

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved