चयनित एसबीसी अभ्यर्थियों की नियुक्ति की मांग , दो अनशनकारियों की तबीयत बिगड़ी - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 22 February 2017

चयनित एसबीसी अभ्यर्थियों की नियुक्ति की मांग , दो अनशनकारियों की तबीयत बिगड़ी

सिकंदरा. विभिन्न परीक्षाओं में चयनित एसबीसी अभ्यर्थियों की नियुक्ति की मांग को लेकर सिकंदरा गुर्जर स्मारक पर पांचवें दिन भी अनशन जारी रहा। अभ्यर्थियों ने जल्द नियुक्ति नहीं देने पर बड़ा कदम उठाने की चेतावनी भी दी। सोमवार सुबह दो अनशनकारी अभ्यर्थियों की तबीयत बिगड़ गई।

चिकित्सकों ने जांच के बाद हालत गंभीर होने पर दोनों को जयपुर एसएमएस अस्पताल रैफर कर दिया। वहीं गुर्जर समाज के अग्रिम संगठनों के साथ अब महिला अभ्यर्थी भी अनशन में शामिल हो गई। गौरतलब है कि एक अभ्यर्थी पहले से ही बीमार होने पर जयपुर रैफर है।
सोमवार को गुर्जर महासभा के 5 लोग व 11 अभ्यर्थियों के साथ 6 महिला अभ्यर्थी भी क्रमिक अनशन पर बैठ गई। धरना स्थल पर राजगढ़ विधायक गोलमादेवी मीना व दौसा प्रधान सहित अन्य लोगों ने पहुंचकर अभ्यर्थियों को समर्थन दिया।
सुबह आठ बजे अनशन कर रहे पवन गडरिया व संजय कुमार की तबीयत ज्यादा बिगडऩे पर चिकित्सकों ने जांच कर उपचार किया, लेकिन राहत नहीं मिलने पर एम्बुलेंस से दोनों को जयपुर सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया।
अनशनकारियों की तबीयत बिगड़ते ही प्रशासन के अधिकारी हरकत में आ गए। सिकराय एसडीएम रतनलाल योगी, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी सुभाष बिलोनिया, सीएचसी प्रभारी डॉ एसएन शर्मा सहित अन्य चिकित्सकों ने अनशन पर बैठे सभी अभ्यर्थियों की मेडिकल जांच की।
बीसीएमएचओ ने बताया कि अभ्यर्थी पवन गडरिया व संजय कुमार के शरीर में किटोन बढ़ गया तथा कार्बोहाइडे्रटस की मात्रा कम होने से जयपुर रैफर कर दिया। धरना स्थल का प्रशिक्षु आरपीएस महेन्द्र कुमार, थाना प्र्रभारी रामेश्वर बगडिय़ा ने जायजा लिया।
वहीं तीन नए अभ्यर्थी व भारतीय किसान गुर्जर महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष गिरिराज घुरैया भी अनशन पर बैठ गए। इसके साथ ही महिला अभ्यर्थी सुमन गुर्जर भीलवाड़ा, संतोष कोटपूतली, विद्यादेवी दौसा, माली कुमारी कोटपूतली, कलादेवी बंजारा झालावाड़, मीना कुमारी कोटा तथा गुर्जर महासभा के निर्माण कमेटी जिलाध्यक्ष गूजरमल डोई, जिला प्रवक्ता नरसी डोई, जिला महामंत्री बच्चूसिंह तूंगड, संगठन मंत्री मलखानसिंह डोई व गोकुल बैंसला क्रमिक अनशन पर बैठे।
राजस्थान गुर्जर महासभा के प्रदेशाध्यक्ष मनफूलसिंह तूंगड़ ने कहा कि सरकार जल्द ही किसी ठोस निर्णय पर नहीं पहुंची तो परिणाम गंभीर हो सकते हैं। सरकार अभ्यर्थियों के मामले को हल्के में नहीं ले। गुर्जर समाज पूरी तरह से अभ्यर्थियों के साथ सरकार के खिलाफ संघर्ष को तैयार है। दोपहर को राजगढ़ विधायक गोलमादेवी मीना ने पहुंचकर अभ्यर्थियों को समर्थन दिया।
उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों की नियुक्ति की मांग विधानसभा में उठाएंगी। दौसा प्रधान दीनदयाल बैरवा ने कहा कि सरकार अभ्यर्थियों का शोषण कर रही है। आरक्षण संघर्ष समिति के पदाधिकारी कैप्टन हरप्रसाद तंवर, युवा गुर्जर महासभा के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष मानङ्क्षसह बुर्जा, देव सेना जिलाध्यक्ष जलसिंह कसाना, गुर्जर महासभा के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र खूंटला, रामप्रसाद पटेलवाला, धारासिंह दडगस, पूर्व सरपंच मलखान बासड़ा, चंचल कसाना, मुकेश बासड़ा आदि भी धरना स्थल पहुंचे।
आज धरना स्थल पर होगी लग्न की रस्म
झूपड़ीन निवासी देवराज चाड़ की 23 को शादी है तथा मंगलवार को लग्न की रस्म होगी। देवराज ने बताया कि सरकार द्वारा एसबीसी अभ्यर्थियों को नियुक्त नहीं दी तो वे शादी धरना स्थल से ही करेंगे। उन्होंने बताया कि मंगलवार को गुढ़ा आशिकपुरा से लड़की वाले धरना स्थल पर ही आकर लग्न की रस्म पूरी करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved