11 शिक्षकों को मिले मनचाहे स्कूल, 105 को अभी इंतजार - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 28 December 2016

11 शिक्षकों को मिले मनचाहे स्कूल, 105 को अभी इंतजार

रारंभिकशिक्षा विभाग की ओर से किला परिसर स्थित डीईओ कार्यालय में मंगलवार को शून्य नामांकन वाले स्कूलों में पदस्थापित अन्य कारणों से अधिशेष 11 शिक्षकों को काउंसलिंग के माध्यम से मनचाहे स्थान पर पदस्थापन किया गया। लेकिन अभी भी 105 शिक्षकों को काउंसलिंग का इंतजार करना पड़ रहा है।
क्योंकि प्रारंभिक शिक्षा विभाग की ओर से प्रारंभिक शिक्षा के स्कूल मर्ज होने के बाद माध्यमिक शिक्षा के स्कूलों में कार्यरत इन शिक्षकों की काउंसलिंग को लेकर कोई स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है। जानकारी के अनुसार प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक बीकानेर की ओर से 23 दिसंबर को शून्य नामांकन वाले अधिशेष शिक्षकों की काउंसलिंग के आदेश दिए गए। इसमें दो नदबई, दो वैर, सात बयाना ब्लॉक के शिक्षकों ने काउंसलिंग की कमेटी में शामिल अधिकारियों के सामने खुद के ही ब्लॉक में संबंधित स्कूलों में स्थान बताए। डीईओ प्रारंभिक शिक्षा प्रथम भगवान सहाय सैनी ने बताया कि स्कूलों में खाली जगहों को देखते हुए शिक्षकों को अन्य स्थान बताए गए।

उनकी इच्छा के आधार पर संबंधित स्कूल में पदस्थापन के लिए चयन सूची तैयार की गई है। एडीईओ सुनील गुप्ता ने बताया कि अब जिला स्थापना समिति की बैठक में 11 शिक्षकों के पदस्थापन आदेश को लेकर प्रस्ताव का अनुमोदन कराया जाएगा। प्रारंभिक शिक्षा के स्कूल मर्ज होने के बाद 105 शिक्षक माध्यमिक शिक्षा के समन्वित स्कूलों में पढ़ाई कराने लगे। अब इन शिक्षकों को काउंसलिंग के माध्यम से पदस्थापन आदेश जारी किए जाने हैं। विभाग सूची तैयार करा चुका है।

भरतपुर. काउंसलिंग के लिए पहुंचे शिक्षक।

ये विद्यालयों के शिक्षक हुए काउंसलिंग में शामिल

राप्राविभम्भू बयाना शून्य नामांकन के बबली, राउप्रावि धनीपुरा मर्ज विद्यालय की तारा मीणा, रेखा भारद्वाज, राउप्रावि हिंगोटा वैर मर्ज विद्यालय की प्रेमलता, राप्रावि चिम्मन मर्ज विद्यालय की दिव्या तिवारी, राप्रावि कपूरा डहर शून्य नामांकन के अमरचंद, राप्रावि वेदपुरा बयाना के थानसिंह, राउप्रावि गुर्धाडांग की किरन अरोड़ा, राप्रावि कपूरा डहर के सियाराम को इच्छित स्थान पर पदस्थापन के लिए काउंसलिंग की गई। 

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved