वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा 28 से, 12 हजार अभ्यर्थी बैठेंगे - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 24 October 2018

वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा 28 से, 12 हजार अभ्यर्थी बैठेंगे

वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 का टाइम टेबल आ गया है। यह परीक्षा 28 अक्टूबर से शुरू होगी। इसमें 12 हजार से अधिक अभ्यर्थी रजिस्टर्ड है। नोडल अधिकारी एडीएम कैलाश चंद शर्मा ने बताया कि इसमें सामान्य ज्ञान के विषयों के हिसाब से दो पेपर होंगे।


पहला सामान्य ज्ञान का पेपर 28 अक्टूबर को 26 सेंटरों पर सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा। इसमें नौ हजार 936 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड है। 29 अक्टूबर को सुबह की पारी में 20 सेंटरों पर सामाजिक विज्ञान का पेपर होगा। इसके लिए आठ हजार 88 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड है। शाम की पारी में दो सेंटरों पर गणित का पेपर होगा। इसके लिए 912 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड है। 30 अक्टूबर को सुबह की पारी में चार सेंटरों पर अंग्रेजी का पेपर होगा। इसके लिए एक हजार 320 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड है। शाम की पारी में एक सेंटर पर पंजाबी व सिंधी का पेपर होगा। दोनों पेपरों के पांच-पांच अभ्यर्थी रजिस्टर्ड है। 31 अक्टूबर को 32 सेंटरों पर सामान्य ज्ञान का पेपर होगा। इसके लिए सबसे अधिक 12 हजार 164 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड है। 1 नवंबर को सुबह की पारी में 18 सेंटरों पर हिंदी का पेपर होगा। इसके लिए छह हजार 960 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड है। शाम की पारी में तीन सेंटरों पर विज्ञान का पेपर होगा। इसके लिए एक हजार 272 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड है। 2 नवंबर को सुबह की पारी में छह सेंटरों पर संस्कृत का पेपर होगा। इसके लिए तीन हजार 384 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड है। शाम की पारी में दो सेंटर पर उर्दू का पेपर होगा। इसमें एक हजार 416 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड है। एडीएम शर्मा ने बताया कि सामान्य ज्ञान के दोनों पेपरों का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक का है। वहीं अन्य का सुबह की पारी का पेपर सुबह 9 बजे से 11.30 बजे व शाम की पारी का पेपर दोपहर बाद 3 बजे से शाम 5.30 बजे तक का है। इस परीक्षा में सबसे अधिक 12 हजार 164 परीक्षार्थी 31 अक्टूबर को होने वाली सामान्य ज्ञान के पेपर के लिए रजिस्टर्ड है। नोडल अधिकारी एडीएम कैलाशंचद शर्मा ने बताया कि इस परीक्षा में सभी केंद्र जिला मुख्यालय पर बनाए गए है।

विश्वविद्यालय परीक्षा आवेदन भरना शुरू

टोंक| राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के समस्त नियमित पूर्व एवं स्वयंपाठी छात्र-छात्राओं के परीक्षा आवेदन ऑन लाइन फार्म भरे जाने लगे हैं। इसकी अंतिम तिथि 31 अक्टूबर है। राजकीय महाविद्यालय प्राचार्य डा. बीआर मीणा ने बताया कि महाविद्यालय में हार्ड कॉपी 2 नवंबर तक जमा कराई जाए। महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर की समस्त स्नातक, स्नातकोत्तर परीक्षाओं के ऑन लाइन फार्म भरने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर रखी गई है।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved