'REET पास करवाने वालों से अच्छी सेटिंग है, 3 लाख में पास होने की पूरी गारंटी' - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 14 February 2018

'REET पास करवाने वालों से अच्छी सेटिंग है, 3 लाख में पास होने की पूरी गारंटी'

जयपुर। राजस्थान में शिक्षक भर्ती परीक्षा- REET बिते रविवार को संपन्न हुई है। परीक्षा के दिन कहीं पेपर आउट होने की अफवाह फैली तो कहीं फ़र्ज़ी अभ्यर्ती पकड़े गए, तो कहीं ब्लूटूथ की मदद से नक़ल करते परीक्षार्थी को धार दबोचा गया।
लेकिन अब रकम लेकर रीट की परीक्षा पास करवाने का मामला सामने आया है। इस सिलसिले में एक शख्स ने जयपुर में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ करवाया है। बताया जा रहा है कि इसी तरह से कई युवाओं से रीट परिक्षा में पास करवाने के नाम पर मोटी रकम ठगी गई है।



जयपुर में रीट परीक्षा पास करवाकर नौकरी दिलाने के नाम पर दो लोगों से लाखों रुपए ठगने का मामला सामने आया है। बनीपार्क थाना इलाके में रीट परीक्षा पास करवाने के नाम पर एक युवक से तीन लाख रुपए ठगे गए हैं।



पुलिस के अनुसार इंद्रा वर्मा कॉलोनी शास्त्रीनगर निवासी श्रीराम सैन ने मामला दर्ज करवाया कि उसके छोटे भाई बजेंद्र सैन ने रीट परीक्षा का फार्म भरा था। भोमाराम व सतेन्द्र ने परीक्षा में पास करवाने के नाम पर उससे तीन लाख मांगे।



READ: नकल करवाने के संदेह में गिरफ्तार आरोपित निकला सरकारी स्कूल का अध्यापक


आरोपियों ने कहा कि उनका रीट परीक्षा करवाने वालों में अच्छी सेंटिंग है। उन्होंने झुंझूनूं के आशीष कुमार का नाम लिया और कहा सारा काम वही करेगा और वह इसकी गांरटी भी ले रहा है। इसके बाद आरोपियों ने उससे दस्तावेज, चेक, 34 हजार रुपए व अन्य जानकारी ले ली। परीक्षा के बाद उन्होंने अन्य राशि भी चेक से ले ली, लेकिन आरोपियों ने उसके भाई को पेपर नहीं करवाया।


वहीं झोटवाड़ा थाना इलाके में वैशाली नगर निवासी चंडीप्रसाद ने भी मामला दर्ज करवाया कि नौकरी लगाने के नाम पर मोनिका चौधरी व अन्य ने उससे रुपए ले लिए। रुपए लेने के बाद भी आरोपियों ने उसे नौकरी नहीं लगवाई। आरोपित कुछ दिन तक बहाना बनाते रहे और फिर उन्होंने उसे धमकाना शुरू कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।



READ: रीट परीक्षा पास होने पर पांच लाख मिलने के लालच में फर्जी अभ्यर्थी बना वह


... इधर, जीएनएम प्रथम वर्ष की परीक्षाएं अभी तक नहीं, आंदोलन की चेतावनी
राजस्थान नर्सिंग कौंसिल की ओर से 18 माह बाद भी जीएनएम प्रथम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित नहीं करने से छात्रों में रोष व्याप्त है। इस संबंध में राजस्थान स्टूडेंट नर्सेज एसोसिएशन की ओर से जयपुर जिलाध्यक्ष सतेन्द्र जघीना, प्रदेशाध्यक्ष प्रहलाद खटाना के नेतृत्व में कौंसिल रजिस्ट्रार सुमंत व्यास को ज्ञापन दिया।


प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रजेश चौधरी व देव गुर्जर ने बताया कि जीएनएम में छात्रों को अक्टूबर 2016 में प्रवेश दिया गया था और फरवरी 2018 निकलने के बाद भी कौंसिल की ओर से परीक्षा संबंधी न तो कोई तैयारी की गई और ना ही कोई कार्यक्रम जारी किया गया। अगले सात दिन में परीक्षा की समय सारिणी जारी नहीं की गई तो छात्र कौंसिल का घेराव करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved