कॉमर्स साइंस मेंे 12वीं के छात्र संवीक्षा के लिए विलंब - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 1 June 2017

कॉमर्स साइंस मेंे 12वीं के छात्र संवीक्षा के लिए विलंब

अजमेर| माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वर्ष 2017 की 12वीं कॉमर्स साइंस वर्ग के परीक्षार्थी अपनी उत्तरपुस्तिकाओं की संवीक्षा और उत्तरपुस्तिकाओं की प्रति ऑनलाइन प्राप्त करने के लिए अब विलंब शुल्क के साथ 3 जून तक आवेदन कर सकेंगे।
परीक्षार्थी को उत्तरपुस्तिका की संवीक्षा कराने एवं संवीक्षा उपरांत उत्तरपुस्तिका की स्कैन प्रति प्राप्त करने के लिए बोर्ड की वेबसाइट www.rajeduboardrajasthan.gov.in पर संवीक्षा आवेदन-पत्र को डाउनलोड कर विलंब शुल्क के साथ जमा कराना होगा।

आनंदपालगैंग के सुभाष को 2 साल की सजा

डीडवाना (नागौर)। गैंगस्टरआनंदपाल गिरोह के सदस्यों को राजकार्य में बाधा के मामले में सोमवार को एसीजेएम न्यायालय में पेश किया गया। एपीपी किस्तुरमल ने बताया कि सुभाष मुंड, विजेंद्र इण्डाली मदन सिंह बिंज्यासी को कड़ी सुरक्षा के साथ अजमेर सेन्ट्रल जेल से लाया गया, जिन्हें एसीजेएम न्यायालय में पेश किया गया। विजेंद्र मदन पर दूसरे आरोप हैं।

मुआवजेके लिए 24 घंटे से टावर पर चढ़ा किसान

सीकर| सांवलोदापुरोहितान गांव का 55 वर्षीय किसान जुगल किशोर 24 घंटे से टावर पर चढ़ा हुआ है। उसकी मांग है कि नकली बीज से उसकी जो प्याज की फसल खराब हुई है। उसका मुआवजा उसे दिया जाए। अधिकारियों ने सिर्फ आश्वासन ही दिया। मुआवजा नहीं मिलने से आहत जुगल किशोर रविवार रात आठ बजे से खेत के पास लगे टावर पर चढ़ा हुआ है।

उत्कृष्टखिलाड़ी को शारीरिक शिक्षक के पद पर नियुक्ति देने के आदेश

जोधपुर| हाईकोर्टके न्यायाधीश निर्मलजीत कौर ने रिट याचिका को स्वीकार करते हुए याचिकाकर्ता को छह सप्ताह में शारीरिक शिक्षक ग्रेड तृतीय के पद पर नियुक्ति देने का आदेश दिया। याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता ने रिट याचिका दायर कर कोर्ट को बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा 18 सितंबर 2013 को विज्ञप्ति जारी की गई, जिसमें उत्कृष्ट खिलाड़ी के लिए 41 पद आरक्षित थे। कोर्ट ने प्रार्थी की रिट याचिका को स्वीकार करते हुए राजस्थान लोक सेवा आयोग माध्यमिक शिक्षा विभाग को आदेश दिया कि प्रार्थी को अगले 6 सप्ताह में शारीरिक शिक्षक ग्रेड तृतीय के पद की अन्य शर्तें पूर्ण करने पर उसे इस पद पर नियुक्ति प्रदान की जाए।

अवैधबजरी खनन मामले में याचिका निस्तारित

जोधपुर। हाईकोर्टने जालोर जिले में जवाई नदी में बजरी के अवैध खनन के विरूद्ध दायर जनहित याचिका को निस्तारित कर कलेक्टर जालोर को अवैध खनन पर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने याचिकाकर्ता को निर्देश दिए कि नए सिरे से कलेक्टर को प्रतिवेदन पेश करें तथा कलेक्टर प्रतिवेदन पर सक्षम अधिकारी को निर्देश देकर अगले चार सप्ताह में नियमानुसार कार्रवाई करें।

आरटीयू: डुप्लीकेट मार्कशीट से लेकर नाम बदलवाना तक महंगा

कोटा| राजस्थानटेक्निकल यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स से संबंधित करीब 25 कामों की फीस में बढ़ोतरी कर दी है। फीस 100 से लेकर 200 रुपए तक के बीच बढ़ाई गई है। यह उन कामों की फीस से जिससे सबसे अधिक बच्चे जुड़े रहते हैं। अब आरटीयू से डुप्लीकेट मार्कशीट से लेकर नाम बदलावने तक जैसे कामों के लिए बच्चों को अधिक फीस देनी पड़ेगी। वहीं पहले जो सुविधाएं फ्री मिल रही थी, अब उन पर चार्ज लगा दिया गया है।

आंगनबाड़ीकेंद्रों को मिलेगी रैंकिंग, हर जिले में होंगे आदर्श केंद्र

जयपुर| प्रदेशके प्रत्येक जिले में कार्यकुशलता के आधार पर श्रेष्ठ आंगनबाड़ी केन्द्र चिन्हित किए जाएंगे। इन केंद्रों को आदर्श आंगनबाड़ी केन्द्रों के रूप में विकसित किया जाएगा। महिला बाल विकास विभाग अब आंगनबाड़ी केन्द्रों की रैंकिंग भी तय करेगा और अच्छा काम करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित किया जाएगा। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सोमवार को यह निर्देश दिए। राजे ने सोमवार को सीएमओ में महिला एवं बाल विकास विभाग की योजनाओं की समीक्षा की।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved