हम हक मांग रहे, सरकार देना नहीं चाहती: चौधरी - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 23 January 2017

हम हक मांग रहे, सरकार देना नहीं चाहती: चौधरी

अखिलराजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत की कर्मचारी जागृति यात्रा शुक्रवार को शाहपुरा पहुंची। यहां डाक बंगला में कर्मचारियों की सभा आयोजित की गई जिसमें विभिन्न विभागों के कार्मिक शामिल हुए। जागृति यात्रा का कर्मचारियों ने माल्यार्पण जयकारों के साथ स्वागत किया।
सभा को संबोधित करते हुए महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष महेंद्रसिंह ने कहा कि कर्मचारियों की लंबित मांगों को पूरा करवाने के लिए सशक्त पैरवी की जाएगी। हम सरकार से अपना हक मांग रहे हैं। कर्मचारी अपना काम सच्ची लगन से कर रहे हैं मगर सरकार की नियत सही नहीं है। वह चुनाव पूर्व किए वादों से मुकर रही है। इस दौरान संविदा कर्मियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा सहयोगिनियों, कुक कम हेल्पर का मानदेय बढ़ाने सहित सातवें वेतनमान की मांगों के बारे में चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सिर कटाने की नहीं बल्कि सिर गिनाने की जरूरत है।

जिला अध्यक्ष ईश्वरसिंह तंवर ने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष की अगुवाई में प्रदेश सरकार से हर स्तर पर संघर्ष करके कर्मचारियों के हितों की मांगों को मनवाया जाएगा। इसके लिए अजमेर अधिवेशन में सरकार से वार्ता होने के बाद आगे आंदोलन की रणनीति तय होगी। राजस्थान शिक्षक संघ एकीकृत के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि प्रत्येक कर्मचारी की मांगों के लिए हम संगठित रहकर संघर्ष करेंगे तो निश्चित रूप से हमारी मांगें पूरी होंगी। सभा को महासंघ के जिला महामंत्री उदयलाल बलाई, प्रदेश मंत्री जयसिंह राणावत, प्रदेश उपाध्यक्ष भैरूलाल खटीक, तहसील अध्यक्ष रतनसिंह खंगारोत, महामंत्री मुकेश गुर्जर, प्रबोधक संघ के जिला अध्यक्ष किशनसिंह राठौड़, आंगनबाड़ी संघ की इंद्रा गुर्जर, कैलाश पांडिया, धमेंद्र सिंह सौदा, प्रतापसिंह राणावत, कमलेश मुंडेतिया आदि ने संबोधित किया।

कर्मचारियों से संभाग अधिवेशन में पहुंचने का आह्वान

सभामें सभी कर्मचारियों से 12 फरवरी को अजमेर में होने वाले संभागीय अधिवेशन पर चर्चा कर उसमें शामिल होने का आह्वान किया गया। अधिवेशन में पंचायतीराज मंत्री राजेंद्र राठौड़ मुख्य अतिथि होंगे। इस दौरान उन्हें मुख्यमंत्री के नाम सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने के लिए ज्ञापन दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved