ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती-2018 सैकंड लेवल में रिक्त रही सीटों पर 13 मार्च को मिलेगी नियुक्ति - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 8 March 2019

ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती-2018 सैकंड लेवल में रिक्त रही सीटों पर 13 मार्च को मिलेगी नियुक्ति

ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती-2018 सैकंड लेवल में रिक्त रही सीटों पर विभिन्न विषयों में नव चयनित 5681 अभ्यर्थियों के अलावा पूर्व में कार्यरत करीब 10 हजार शिक्षकों को दो दिन पूर्व ही जिला आवंटित किया गया है। इन्हें काउंसलिंग के जरिए अब पोस्टिंग दी जाएगी।
उधर, गुरुवार को अनेक शिक्षक अपनी परिवेदनाएं लेकर प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय पहुंचे। शिक्षकों ने आरोप लगाया कि उनकी असहमति के बावजूद जिला बदल दिया गया। कुछ शिक्षकों ने बताया कि शिक्षक भर्ती-2018 की रिक्त रही सीटों को भरने के लिए रिशफल परिणाम में पूर्व में कार्यरत शिक्षकों से जिला बदलने के लिए 15 फरवरी तक शिक्षा विभाग ने सहमति और असहमति मांगी थी। जिन शिक्षकों की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया, उनकी भी सहमति मानकर जिले बदल दिए गए। उधर, प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों का कहना है कि गलती कहां हुई है, जांच कराएंगे।

13 मार्च को मिलेगी नियुक्ति

लेवल सैकंड में रिक्त रही सीटों पर 5681 नए अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। वहीं 10 हजार का जिला बदला है। इन 15681 अभ्यर्थियों को अब काउंसलिंग के जरिए पदस्थापन दिया जाएगा। जिला स्तर पर 11 मार्च को काउंसलिंग होगी और 13 मार्च तक पदस्थापन आदेश जारी किए जाएंगे। हालांकि पूर्व में कार्यरत जिन शिक्षकों का सहमति के बाद भी जिला नहीं बदला है उनको काउंसलिंग में शामिल नहीं होना है।

270 शिक्षक मिलेंगे बीकानेर संभाग को... रिशफल परिणाम में बीकानेर संभाग को 270 नए शिक्षक मिलेंगे। इसमें बीकानेर में 88, हनुमानगढ़ में 77, श्रीगंगानगर में 54 और चूरू जिले में 51 नए शिक्षकों का चयन हुआ है। 

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved