फर्जी कॉलर को दोस्त समझकर दे दिए एटीएम नंबर, 48 हजार की ठगी का शिकार हुआ शिक्षक - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 25 December 2018

फर्जी कॉलर को दोस्त समझकर दे दिए एटीएम नंबर, 48 हजार की ठगी का शिकार हुआ शिक्षक

उदयपुर | फर्जी फोन कॉल से शिक्षक सोमवार को ठगी का शिकार हो गया। शिक्षक ने सूरजपोल थाने में अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत स्कूल, चांदपोल के शिक्षक दिलीप पंड्या के मोबाइल पर दोपहर में करीब 12 बजे फोन कॉल आया।
शिक्षक उसे अपना दोस्त मानसिंह समझा। इसी का फायदा उठाते हुए ठग ने शिक्षक को कहा कि उसे किसी से 20 हजार रुपए लेकर आपके खाते में डलवाने हैं। इसके बाद ठग ने शिक्षक से उनके बैंक अकाउंट की खाता संख्या पूछी। इनकार पर ठग ने एटीएम कार्ड के नंबर पूछे। शिक्षक ने एटीएम कार्ड घर पर होना बताया। दोपहर 12:30 से 3:30 बजे के दोनों के बीच दो बार बात हुई। फिर शिक्षक जैसे ही घर पहुंचा, फिर से ठग का फोन आया और एटीएम कार्ड नंबर पूछे। शिक्षक ने दोस्त होने की गफलत में एटीएम कार्ड पर अंकित नंबर और सीवीवी नंबर बता दिए। कुछ देर बाद मोबाइल नंबर पर तीन बार खाते से रुपए निकलने का मैसेज आया। कुल 47900 रुपए कटने पर शिक्षक ने मानसिंह को फोन किया। मानसिंह ने खुद के उदयपुर मेंं ही होने और कॉल नहीं करने की जानकारी दी। शिक्षक ने बेटे को तुरंत बैंक भेजा, एटीएम कार्ड ब्लॉक करवाकर रिपोर्ट दी।

अलर्ट : अज्ञात कॉलर के फोन आने पर हो जाएं सावधान

फोन पर इस तरह की ठगी के मामले पहले भी कई बार सामने आ चुके हैं। ज्यादातर मामलों में कॉलर खुद को बैंक कर्मचारी बताते हैं। लेकिन हकीकत यह है कि बैंक कभी भी अपने उपभोक्ताओं को फोन कर उनके खाते या एटीएम कार्ड से जुड़ी गोपनीय जानकारियां नहीं मांगता। बैंक प्रबंधन उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए समय-समय पर इस संबंध में मैसेज भी करते हैं, जिनमें ऑनलाइन ठगी से सावधान रहने के लिए कहा जाता है। ऐसे में आमजन अज्ञात फोन आने पर सावधान रहें और थोड़ी भी आशंका होने पर संबंधित थाना पुलिस को सूचित करें।

पता करेंगे, ठगी करने वाला काैन है : थानाधिकारी 

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved