REET थर्ड ग्रेड टीचर भर्ती काे लेकर राजस्थान हाईकोर्ट का बड़ा फैसला - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 24 April 2018

REET थर्ड ग्रेड टीचर भर्ती काे लेकर राजस्थान हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने थर्ड ग्रेड टीचर भर्ती 2018 में बीएसटीसी कर रहे एक छात्र का लेवल फर्स्ट के लिए ऑफलाइन आवेदन स्वीकार करने के निर्देश दिए है। न्यायाधीश वी.एस.सिराधना ने यह अंतरिम आदेश अनिता जांगिड व अन्य की याचिका पर दिए।
अदालत ने बीएसटीसी सैकेंड ईयर के याचिकाकर्ताओं को भर्ती प्रक्रिया में शामिल नहीं करने पर प्रमुख सचिव शिक्षा, पंचायत राज सचिव और प्रारंभिक शिक्षा निदेशक से जवाब भी मांगा है।

रीट के नंबरों के आधार पर बनाई जा रही वर्तमान भर्ती की मैरिट
एडवोकेट रामप्रताप सैनी ने कोर्ट को बताया कि विज्ञापन में आवेदन की अंतिम तारीख तक शैक्षणिक योग्यता पूरी होने की शर्त थी, जबकि 2012 की भर्ती में बीएसटीसी में पढ़ रहे छात्रों को भी शामिल किया गया था और वर्तमान भर्ती की मैरिट रीट के नंबरों के आधार पर बनाई जा रही है और याचिकाकर्ताओं ने रीट परीक्षा पास कर ली है। 2012 की भर्ती में डिविजन बैंच ने बीएसटीसी में पढऩे वाले छात्रों को राहत दी थी।

26 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जारी
प्रदेश में तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती शुरू हो गई है। रीट के प्रथम लेवल का परिणाम जारी होने के बाद अब प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने तृतीय श्रेणी लेवल वन के 26 हजार पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। गैर अनुसूचित क्षेत्र और अनुसूचित क्षेत्र में भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि राजस्थान प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती—2018 के तहत नाॅन टीएसपी एरिया के लिए 20 हजार 497 तथा टीएसपी एरिया के लिए 5 हजार 503 पदों पर भर्ती शुरू कर दी गई है।

30 अप्रेल की मध्य रात्रि तक कर सकते हैं आवेदन

इनमें सामान्य शिक्षा के साथ ही विशेष शिक्षा के पद भी रखे गए हैं। इसके लिए भर्ती विज्ञप्ति जारी कर दी है। भ्यर्थी 14 अप्रेल से 30 अप्रेल की मध्य रात्रि तक आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved