राजस्थान में भर्ती ही भर्ती: सेकंड ग्रेड लिपिक और कनिष्ठ सहायक की 11255 भर्तियां - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 16 April 2018

राजस्थान में भर्ती ही भर्ती: सेकंड ग्रेड लिपिक और कनिष्ठ सहायक की 11255 भर्तियां

जयपुर। सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। राजस्थान में सरकारी नौकरियों की बम्पर भर्तियां होने होने जा रही हैं। लगातार सरकारी नौकरियों के अवसर पर अवसर सामने आ रहे है। अब राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड ने सबसे बड़ी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

RSMSSB (राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड) ने लिपिक ग्रेड 2 और कनिष्ठ सहायक के 11255 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इन पदों के लिए 10 मई 2018 से ऑनलाइन आवेदन होंगे। ज्यादा जानकारी के लिए rsmssb.rajasthan.gov.in की बेवसाइट पर विजिट कर सकते है।



वहीं जानकारी के मुताबिक लिपिक ग्रेड 2 और कनिष्ठ सहायक के 11255 पदों पर भर्ती के सितंबर 2018 में परीक्षा संभावित हो सकती है।


शिक्षकों के लिए 5 हजार वैकेंसी
वहीं प्रदेश की सरकारी स्कूलों में 5 हजार फर्स्ट ग्रेड टीचर की भर्ती होगी। माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से इन पदों पर भर्ती की जाएगी। आयोग ने इन पदों के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। साथ ही ऑन लाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 मई से शुरू होगी। जिसके तहत सरकारी स्कूलों में स्कूल लेक्चररों के 5 हजार पदों के लिए आवेदन मांगे है। इसमें कुल 20 विषयों के लेक्चररों के पदों के लिए भर्ती होगी।
इच्छुक अभ्यर्थी www.rpsc.rajasthan.gov.in पर विजिट कर सकते है।

कृषि एवं पशुपालन विभाग में 5750 पदों पर भर्ती
कृषि एवं पशुपालन विभाग में करीब 5750 पदों पर भर्ती होने वाली है। इनमें कृषि विभाग में 2420 पद, पशुपालन विभाग में 3153 पद और मत्स्य विभाग में करीब 176 पदों पर आवेदन लिए जाएंगे।

आपको बता दें कि फरवरी में सीएम राजे ने बजट के दौरान प्रदेश में एक लाख से ज्यादा नए रोजगार अवसर उपलब्ध कराने की घोषणा की थी। वसुंधरा राजे ने बजट पेश करते हुए कहा था कि राजस्थान में युवाओं के लिए बंपर भर्तियों की जाएंगी। इसकी के तहत अब कृषि एवं पशुपालन विभाग में रोजगार के अवसर निकाले गए है।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved