राजस्थान अध्यापक भर्ती तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती के रिक्त पदों पर 27 फरवरी तक होगी नियुक्ति - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 10 February 2018

राजस्थान अध्यापक भर्ती तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती के रिक्त पदों पर 27 फरवरी तक होगी नियुक्ति

राजस्थान प्रारम्भिक शिक्षा विभाग ने गत 25 जनवरी को शिक्षक भर्ती, 2016 के लेवल- द्वितीय नॉन टीएसपी क्षेत्र के 6 हजार 45 पदों के विरुद्ध 5 हजार 873 पदों के लिए कट ऑफ माक्र्स जारी किये गए हैं।
लेवल-द्वितीय गणित, विज्ञान, हिन्दी एवं विशेष शिक्षकों के पदों पर चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए गत 30 जनवरी को एवं लेवल-द्वितीय अंग्रेजी के चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति एवं पदस्थापन के लिए गत 2 फरवरी को जिले आवंटित कर कॉउंसलिंग के लिए कलेण्डर जारी किया गया था। इसके अनुसार 15 फरवरी तक दस्तावेजों का सत्यापन किया जायेगा तथा 23 एवं 24 फरवरी को कॉउंसलिंग कर 27 फरवरी तक नियुक्ति दे दी जाएगी।

Read More : RPSC 2nd Grade Teacher Social Science Result : सामाजिक विज्ञान विषय का परिणाम जारी : यहाँ देखें

Rajasthan 3rd Grade Teacher Appointment Process

उल्लेखनीय है कि पूर्व में प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक भर्ती, 2016 के माध्यम से 7 हजार 500 लेवल-प्रथम एवं 7 हजार 500 लेवल-द्वितीय के कुल 15 हजार पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की गई थी। इन पदों में से लेवल-प्रथम के 7 हजार 500 पदों पर नियुक्तियां प्रदान की जा चुकी है राजस्थान उच्च न्यायालय के निर्णय अनुसार प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक भर्ती, 2016 के माध्यम से लेवल - द्वितीय के 7 हजार 500 पदों के लिए जारी विज्ञप्ति को निरस्त किया गया था मंत्रिमण्डलीय उपसमिति की बैठक में लिए गयेे निर्णय के बाद लेवल-द्वितीय के 7 हजार 500 पदों के लिए संशोधित विज्ञप्ति जारी की गई जिनमें से नॉन टीएसपी के एक हजार 435 पदों पर नियुक्तियां दी जा चुकी है।



Read More : RPSC 2nd Grade Teacher Result 2017 : वरिष्ठ अध्यापक अंग्रेजी विषय का परीक्षा परिणाम जारी

1829 संस्कृत शिक्षकों के नियुक्ति आदेश जारी
संस्कृत शिक्षा विभाग ने बुधवार को प्रथम लेवल के 1829 शिक्षकों के नियुक्ति आदेश जारी कर दिए। मंत्री किरण माहेश्वरी ने बताया कि संस्कृत शिक्षा में अध्यापकों की कमी के चलते सरकार ने इसी सत्र में नियुक्ति का आश्वासन दिया था। इसके चलते ये आदेश जारी किए हैं।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved