सरकार के 4 साल पूरे होने पर 9 दिसंबर से तीन दिन का होगा कार्यक्रम, भामाशाह-धर्मगुरु होंगे अतिथि - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 5 December 2017

सरकार के 4 साल पूरे होने पर 9 दिसंबर से तीन दिन का होगा कार्यक्रम, भामाशाह-धर्मगुरु होंगे अतिथि

राज्यसरकार के कार्यकाल के चार वर्ष पूरे होने पर कलेक्टर सभागार में बैठक आयोजित की गई। बैठक का संचालन कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने किया। कलेक्टर ने बताया कि सरकार के चार वर्ष पुरे होने पर शहर के पशु प्रदर्शनी स्थल पर सभी विभागों की ओर से कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
कार्यक्रमों में सभी डिपार्टमेंट अपनी-अपनी योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए पशु प्रदर्शनी स्थल पर मेले द्वारा दी जाएगी। सभी अधिकारी अपनी-अपनी विभाग की महत्वपूर्ण उपलब्धियों सहित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को इस कार्यक्रम में उन्हें मिलने वाली सुविधा तथा आर्थिक विकास के स्वीकृति आदेश दिए जा सके।

कार्यक्रम में डिपार्टमेंट द्वारा तैयारियों को लेकर कलेक्टर ने आदेश दिए कि सभी डिपार्टमेंट अपनी-अपनी तैयारियाें का पहले से ही प्लान तैयार कर लें। जिससे समय पर कार्यक्रम में किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो। कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगों को बुलाया जाए एवं कार्यक्रम में उन लोगों को विशेष रूप से बुलाया जाए जिनको योजनाओं का लाभ मिला है। इन योजनाओं से संबंधित विभाग का डीओ यह ध्यान रखे की कार्यक्रम से संबंधित जो भी कार्य है उसको वह स्वयं देखे उसकाे किसी अन्य अधिकारी के भरोसे ना छोड़े एवं प्रदर्शन स्थल पर उसी अधिकारी को रखे जिनको योजनाओं के बारे में जानकारी है। कार्यक्रम में सभी डिपार्टमेंट मेले में आए लोगो को फार्म की सुविधा भी उपलब्ध करवाएं। साथ ही साथ उसी जगह उस फार्म को भरवाया जाए। कार्यक्रम की सभी तैयारियों की सूची लिखित में जारी करे।

1500लोगों को मिलेगा मुद्रा ऋण का लाभ

सरकारके कार्यकाल के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में 3 दिवसीय कार्यक्रम 9 दिसंबर शनिवार से (9 से 11 दिसम्बर) मुख्य कार्यक्रम पशु प्रदर्शनी स्थल पर प्रारम्भ होगा। रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही जो कार्य अगले 1 वर्ष में होने हैं, उन सभी कार्यों की फोटो प्रदर्शनी सभी अधिकारी लगाकर किए हुए कार्यों का प्रदर्शन तथा भविष्य की योजनाओं को दर्शाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्य समारोह के दौरान 1500 व्यक्तियों को मुद्रा ऋण स्वीकृत करने के आदेश दिए जाएंगे। तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान संपूर्ण व्यवस्था चाक-चौबंद रहे इसके लिए सुरक्षा के सभी बंदोबस्त किए जाएंगे साथ ही निर्वात रूप से विद्युत आपूर्ति होती रहे। इसके लिए अधीक्षण अभियंता स्वयं बिजली आपूर्ति की मॉनिटरिंग करते रहेंगे। बैठक में भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी डॉ अमित यादव, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, सीएमएचओ डॉ. सुकुमार कश्यप, पीएमओ डॉ. अपूर्व कौशिक, खनिज विभाग, शिक्षा विभाग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कुचामनसिटी| प्रदेशमें भाजपा सरकार के कार्यकाल के चार साल पूरे होने जा रहे हैं। सरकार ने अब तक करवाए गए कार्यों को जनता के सामने रखने के लिए कई कार्यक्रम करवा रही है। इसके तहत सरकारी स्कूलों में निबंध और आशुभाषण स्पर्धाएं होंगी। फ्लैगशिप योजनाओं से संबंधित विषय पर जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं होंगी। जो सरकारी स्कूलों में आठ दिसंबर से पहले करवानी होंगी। प्रतियोगिता दो वर्गों में होंगी। 

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved