कहीं वेतनमान का विरोध, कहीं मांगी नौकरी - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 11 November 2017

कहीं वेतनमान का विरोध, कहीं मांगी नौकरी

बीकानेर . वाणिज्यिक कर विभाग के प्रांतीय आह्वान पर सोमवार को मंत्रालयिक कर्मचारियों, कर सहायकों तथा एसटीओ एवं जेएसटीओ ने सातवें वेतनमान की सिफारिशों का विरोध किया। उन्होंने वेतनमान की अधिसूचना की प्रतियों को जलाकर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।


वाणिज्यिक कर विभागीय समिति के अध्यक्ष अशोक हर्ष ने बताया कि सातवां वेतनमान एक जनवरी 2016 से लागू करते हुए सभी कार्मिकों को 21 माह का एरियर दिलवाने की मांग की जा रही है। उन्होंने बताया कि सरकार ने समय रहते कर्मचारियों की मांगों को नहीं माना तो आन्दोलन की राह पकड़ी जाएगी। अधिसूचनाओं की प्रतियां जलाने वालों में संगठन अध्यक्ष अशोक हर्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेन्द्र कल्ला, महासचिव ओम पुरोहित, संगठन सचिव गिरीराज गोस्वामी आदि उपस्थित थे।

शिक्षकों ने दिया सांकेतिक धरना
ऑल राजस्थान प्रशिक्षित बेरोजगार चयनित शिक्षक संघ 1999 के तत्वावधान में शीघ्र नियुक्ति की मांग को लेकर सोमवार को कलक्ट्रेट के आगे एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया गया। शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष नरेन्द्र खत्री ने बताया कि वर्ष 1999 तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती प्रकरण अभी तक लंबित चल रहा है,

जबकि सरकार लाखों बेरोजगारों को नौकरी मुहैया करवाने की बात कह रही है। प्रदेशाध्यक्ष धन्नाराम, सचिव महफूज अली तंवर आदि ने बताया कि समय रहते बेरोजगार चयनित शिक्षकों को नियुक्ति नहीं दी तो उग्र प्रदर्शन कर सरकार को घेरा जाएगा।


चयनित बेरोजगार शिक्षकों का धरना
बीकानेर. ऑल राजस्थान प्रशिक्षित बेरोजगार चयनित शिक्षक संघ के बैनर तले सोमवार को जिला कलेक्टर कार्यालय के सामने एक दिवसीय सांकेतिक धरना देकर नियुक्ति की मांग की गई। इस दौरान चयनित बेरोजगार शिक्षकों ने विरोध स्वरुप प्रदर्शन कर अतिरिक्त जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved