राजस्थान के बेरोज़गार मांगे मनवाने फिर उतरेंगे सडकों पर, जयपुर में होगा 'शक्ति प्रदर्शन - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 12 January 2017

राजस्थान के बेरोज़गार मांगे मनवाने फिर उतरेंगे सडकों पर, जयपुर में होगा 'शक्ति प्रदर्शन

जयपुर। राजस्थान के बेरोज़गार एक बार फिर सरकार के खिलाफ सडकों पर उतरे नज़र आएंगे। विभिन्न मांगों को लेकर दिए गए आश्वासन के बाद भी कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाये जाने के विरोध में आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गई है।
इसके तहत प्रदेश भर के बेरोज़गार 16 जनवरी को राजधानी जयपुर में धरना देकर शक्ति प्रदर्शन करेंगे।
दरअसल, राजस्थान बेरोज़गार एकीकृत महासंघ के बैनर तले विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन शुरू हुआ था। जिसके बाद सरकार ने इन मांगों को जल्द मानने का आश्वासन दिया था, लेकिन काफी वक्त बीतने के बाद भी सरकार ने इस दिशा में अब तक कोई कदम नहीं उठाया। ऐसे में महासंघ ने सरकार को घेरने और मांगे मनवाने के लिए आंदोलन को एक बार फिर फिर से शुरू करने का फैसला किया है।
READ: राजस्थान में B.Ed इंटर्नशिप के 'फॉर्मूले' से सरकार बचा रही 750 करोड़
राजस्थान बेरोज़गार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव के अनुसार प्रदेश भर के बेरोज़गार युवा अपनी आवाज़ सरकार तक पहुंचाने के लिए 16 जनवरी को राजधानी जयपुर में एकजुट होंगे।यहां शहीद स्मारक पर विभिन्न मांगों को लेकर धरना दिया जाएगा। साथ ही आगामी आंदोलन की रूपरेखा भी तैयार की जायेगी।
इन मांगों पर किया जाएगा 'शक्ति प्रदर्शन'
1- 2013 के लगभग 7 हज़ार चयनित बेरोज़गारों को जल्द से जल्द नियुक्तियां दी जाएं-
सुप्रिम कोर्ट से फैसला आए ढाई महीने का समय गुज़र गया लेकिन अभी तक नियुक्ती प्रकिया शुरु नहीं हुई। सरकार ने बार-बार आश्वासन दिया, लेकिन कोई कदम नहीं उठाया।
2- REET शिक्षक भर्ती 2015 की नियुक्ती प्रकिया जल्द शुरु हो
एसबीसी आरक्षण मामले को लेकर REET 2015 की नियुक्ती प्रकिया रुकी हुई है। सरकार सुप्रीम कोर्ट से हाईकोर्ट के एसबीसी आरक्षण फैसले पर स्टे लेकर रीट की नियुक्ती प्रकिया जल्द शुरु करे।
3- 2012 के रिवाइज रिजल्ट में चयनित हुए बेरोज़गारो को नियुक्ती हो
27 दिस्मबर को दस्तावेज सत्यापन के बाद सरकार ने नियुक्ती प्रकिया पर रोक लगा दी थी और अभी तक नियुक्ती प्रकिया शुरु नहीं की।
4- बेरोज़गारों पर वापस हों मुकदमें
धरने प्रर्दशन के दौरान 54 बेरोज़गारो पर लगे मुकदमो को वापस लेने के लिये सरकार से कई बार समझौते हुए लेकिन आश्वासन के बाद अभी तक मुकदमो को वापस

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved