शिक्षकों और कर्मचारियों की वेतन कटौती करने के आदेश का विरोध - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 2 September 2018

शिक्षकों और कर्मचारियों की वेतन कटौती करने के आदेश का विरोध

श्रीगंगानगर| शिक्षक सम्मान व कर्मचारी संवाद की आड़ में शिक्षकों व कर्मचारियों को सरकारी खर्चों पर भीड़ व दर्शक मात्र बनाने का अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ ने कड़ा विरोध किया है। महासंघ के जिलाध्यक्ष सतीश शर्मा ने कहा है कि कर्मचारियों, शिक्षकों पर ड्रेस कोड लागू करते हुए अनुपस्थित रहने वालों का वेतन काटने का आदेश तानाशाही है।


भारत को जानो प्रतियोगिता का द्वितीय स्तर प्रश्न मंच का आयोजन

श्रीगंगानगर| भारत विकास परिषद प्रताप शाखा द्वारा आयोजित भारत को जानो प्रतियोगिता के द्वितीय स्तर में प्रश्न मंच का आयोजन विभिन्न स्कूलों में किया गया। इसके कनिष्ठ वर्ग में गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल, शाह सतनाम जी बॉयज स्कूल गुरुसर मोडिया, टाइनी टोट्स एवं गुड शेफर्ड स्कूल की टीमें अंतिम राउंड में पहुंचीं। वहीं वरिष्ठ वर्ग में गुप्ता बाल भारती, राजकीय मटका चौक स्कूल, टाइनी टोट्स एवं गुड शेफर्ड पब्लिक स्कूल की टीमें अंतिम राउंड में पहुंची। इन टीमों का फाइनल 30 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। जिसमें प्रत्येक वर्ग में विजेता टीम 7 अक्टूबर को परबतसर में होने वाले प्रांत स्तरीय भारत को जानो प्रतियोगिता में भाग लेंगी।

तपोवन ब्लड बैंक समिति के 22वें स्थापना दिवस पर रक्तदाता सम्मान समारोह आज

श्रीगंगानगर| तपोवन ब्लड बैंक समिति के 22वें स्थापना दिवस पर आयोजित रक्तदाता सम्मान समारोह रविवार शाम 5 बजे होगा। तपोवन ब्लड बैंक समिति अध्यक्ष उदयपाल झाझड़िया ने बताया कि मुख्य अतिथि विधायक कामिनी जिंदल, विशिष्ट अतिथि आयुक्त सुनीता चौधरी व जिला उद्योग केंद्र की महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा होंगे। अध्यक्षता एसडीएम सौरभ स्वामी करेंगे।

कर्मचारी महासंघ की बैठक आज

श्रीगंगानगर| अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ की ओर से 6 सितंबर को विधानसभा पर आक्रोश रैली 7 सूत्री मांग-पत्र को लेकर होगी। संघ के जिलाध्यक्ष सतीश शर्मा ने बताया कि इसकी तैयारियों के लिए रविवार शाम भगतसिंह चौक फायर ब्रिगेड के पीछे राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नंबर चार के मीटिंग हाल में बैठक होगी।

यादव अहीर समाज प्रतिभाओं का कल 10 बजे श्रीकृष्ण भवन में करेगा सम्मान

श्रीगंगानगर| यादव (अहीर) समाज संस्था का जन्माष्टमी पर्व सोमवार सुबह 10 बजे से हनुमानगढ़ रोड पर श्री कृष्ण भवन में मनाया जाएगा। इसमें समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान विभिन्न तरह की प्रतियोगिताएं भी होंगी।

डॉ. भीमराव अम्बेडकर संघ का गठन

श्रीगंगानगर| ओम कर्म सेवा न्यास के पदाधिकारियों ने शनिवार को बैठक की। इसमें में बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के मिशन को आगे बढ़ाने के लिए संघ का गठन किया गया। इसका राष्ट्रीय संयोजक दुलीचंद मेघवाल को सर्वसम्मति से चुना गया। मेघवाल ने संघ के प्रदेशाध्यक्ष पद पर यशपाल साथी, उपाध्यक्ष पद पर रामवीर सिंह, मामराज छिंपा को महामंत्री, दीपक जस्सल को कोषाध्यक्ष, चम्पालाल मेघवाल को सलाहकार नियुक्त किया।

जिला महिला सर्वहित संस्थान ने लिया पौधरोपण व दवा वितरण का निर्णय

श्रीगंगानगर| जिला महिला सर्वहित संस्थान की मीटिंग स्वाति डालमिया की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सरकारी विद्यालय में पौधरोपण का निर्णय लिया गया। इसके साथ-साथ प्रत्येक माह नि:शुल्क आयुर्वेदिक जांच एवं परामर्श कैम्प लगाकर दवा वितरण का फैसला किया। इस अवसर पर संस्थापक विजय मित्तल, कार्यवाहक अध्यक्ष चेष्टा सरदाना, उपाध्यक्ष प्रभा शर्मा, महामंत्री शालू कटारिया, प्रोजेक्ट प्रभारी श्वेता मेहता, संयोजक वंदना शर्मा, मीडिया प्रभारी डॉ. राजकुमार डाबला सहित अनेक पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।

सरकारी स्कूल में उत्सव की तरह मनाया छात्र का जन्मदिन

श्रीगंगानगर| राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय 3 ए छोटी में कक्षा 4 में पढ़ रहे एक विद्यार्थी पुनीत के लिए शनिवार का दिन बेहद खास रहा। पुनीत जैसे ही विद्यालय पहुंचा। बच्चों ने तालियां बजाकर उसका स्वागत किया। अध्यापिकाओं ने तिलक लगाकर व गुलाब के फूलों की पंखुड़ियां सिर पर डालते हुए स्वागत किया तथा उज्जवल भविष्य की कामना की। पुनीत का जन्मदिन था, इसलिए स्कूल में उत्सव जैसा माहौल तैयार किया गया। प्रार्थना सभा के दौरान ही मंच से छात्र के जन्मदिन के बारे में बताया गया। हुआ यूं कि हाल ही में विद्यालय में नए प्रधानाध्यापक सुरेंद्र कुमार माहर ने विद्यालय ज्वाइन किया है। उन्हीं का सुझाव था कि विद्यालय के बच्चों का जन्मदिन कुछ खास अंदाज में मनाया जाए। माहर ने बच्चे को उपहार स्वरूप पेंसिल सहित अन्य सामग्री भेंट की। पुनीत ने भी विद्यालय स्टाफ द्वारा दिए गए प्यार को देखते हुए सभी के लिए घर से खीर मंगवाई, जिसे सभी बच्चों में प्रसाद के तौर पर वितरित की गई। इस मौके पर अध्यापक शरनजीत कौर, अनंतप्रकाश, नीलम गुंबर, पुष्पा चौधरी, सुरेश कुमार, जनार्दन यादव, काजल गर्ग एवं छात्र की मां शारदा देवी मौजूद थी।

लॉयन्स हॉल में रक्तदान शिविर आज

श्रीगंगानगर| जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की जन कल्याण समन्वय समिति एवं लॉयन्स क्लब श्रीगंगानगर के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को इंदिरा वाटिका के सामने स्थित लॉयन्स हॉल में रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। शिविर में दो सौ यूनिट रक्तदान करवाने का लक्ष्य रखा गया है।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved