2506 शिक्षकों को जयपुर बुलाकर सम्मान करेगी सरकार - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 2 September 2018

2506 शिक्षकों को जयपुर बुलाकर सम्मान करेगी सरकार

भाजपा सरकार के कार्यकाल में बीते साढ़े 4 साल में नियुक्त जिले के 2506 शिक्षकों का 5 सितंबर को जयपुर के अमरूदों का बाग में होने वाले समारोह में सम्मान किया जाएगा। इस समारोह में इन शिक्षकों को सम्मान पत्र दिया जाएगा। उन्हें जयपुर पहुंचने के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की ओर से न्यौता भिजवाया गया है।


समारोह का पूरा खर्च सरकार उठाएगी। प्रदेशभर से समारोह में पहुंचने वाले शिक्षकों को यात्रा भत्ता देने के लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने आयुक्त एवं शासन सचिव शिक्षा संकुल से 8.51 करोड़ रुपए की मांग की थी। इसकी भी स्वीकृति मिल गई है। नागौर से जयपुर जाने वाले शिक्षकों को सम्मान समारोह में उपस्थित होने से पहले अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने व अन्य औपचारिकताओं के लिए राउमावि कालवाड़ में रुकना होगा। जहां उनका तिलक लगाकर स्वागत किया जाएगा। उसके बाद मुख्य समारोह स्थल अमरूदों का बाग में आवंटित जिले एवं ब्लाॅक वार स्थान पर सुबह 10 बजे से पहले पहुंचना होगा। जहां संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी शिक्षकों की उपस्थिति लेंगे।

जयपुर जाने वाले 2506 शिक्षकों के भोजन की व्यवस्था के लिए शिक्षा विभाग ने 3.19 लाख रुपए का बजट आवंटित किया है। भोजन पैकेट पर अधिकतम 120 रुपए प्रति व्यक्ति व्यय रहेगा। यात्रा भत्ता भी दिया जाएगा। समारोह स्थल पर बीईईओ और नोडल प्रधानाचार्य भी मौजूद रहेंगे।

सफाईकर्मी, लाभार्थियों से भी करेंगी संवाद

4 सितंबर को जयपुर के अमरूदों का बाग में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे नवनियुक्त सफाई कर्मियों, अनुजा निगम नागौर के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, स्वच्छकार वर्ग, दिव्यांग वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग के 1881 लाभार्थियों से संवाद करेगी। जिनका ऋण माफ किया गया है। उन्हें ऋण माफी अदेयता प्रमाण पत्र दिया जाएगा। उन्हें लाने- ले जाने के लिए भी बसों की व्यवस्था की गई है। नागौर में 44 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं।

कार्यक्रम

जयपुर में अमरूदों के बाग में होगा कार्यक्रम, कालवाड़ स्कूल में होगी उपस्थिति, , यात्रा भत्ते के लिए जारी की स्वीकृति

प्रारंभिक के 1306 व माध्यमिक शिक्षा के 1200 शिक्षक होंगे शामिल, 5 को रवाना होंगी बसें

नागौर जिले में 1306 शिक्षक प्रारंभिक शिक्षा के और करीब 1200 शिक्षक माध्यमिक शिक्षा विभाग से हैं। जो 5 सितंबर को जयपुर में होने वाले सम्मान समारोह में शामिल होंगे। सभी शिक्षकों के परिचय पत्र तैयार कर उनका वितरण किया जा रहा है। यह परिचय पत्र उन्हें अपने साथ रखने होंगे। नागौर से जयपुर जाने के लिए इन शिक्षकों के लिए हर ब्लॉक पर बसों की व्यवस्था की गई है। 14 ब्लॉकों पर 29 से 30 बसों की व्यवस्था रहेगी। जो 5 सितंबर को सुबह जयपुर रवाना होगी। व्यवस्था की जिम्मेदार डीईओ ने नोडल अधिकारियों को दी है।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved