REET Result 2018 के बाद शिक्षकों के 28 हजार पदों पर भर्ती के लिए कल से शुरू होंगे आवेदन - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 2 August 2018

REET Result 2018 के बाद शिक्षकों के 28 हजार पदों पर भर्ती के लिए कल से शुरू होंगे आवेदन

नई दिल्ली: REET Result: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने रीट लेवल 2 परीक्षा का रिजल्ट (REET Level 2 Result) जारी करने के बाद शिक्षकों के 28 हजार पदों पर वैकेंसी निकाली हैं.
इन पदों पर आवदेन 3 अगस्त यानि कल से शुरू होंगे. जिन उम्मीदवारों ने लेवल 2 परीक्षा क्वालीफाई की है वे इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 अगस्त है. वैकेंसी कुल 28 हजार पदों पर हैं. गैर अनुसूचित वर्ग के लिए 23 हजार पदों और अनुसूचित वर्ग के लिए 5 हजार पदों पर भर्ती होनी हैं. REET Recruitment 2018 के तहत उम्मीदवारों की नियुक्ति अंग्रेजी, हिंदी, गणित, विज्ञान, सामाजिक अध्ययन, संस्कृत, सिंधी और उर्दू विषयों के अध्यापक पदों पर होगी. अगर आप इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद आवेदन करें.

पदों की संख्या
28 हजार


आयु सीमा
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए.


आवेदन शुल्क 
सामान्य और बाहर के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपए
अति पिछड़ा वर्ग: 70 रुपए
अनुसूचित जाति, जनजाति: 60 रुपए

आपको बता दें कि ये वैकेंसी REET Result जारी करने के बाद निकाली गई हैं. रीट लेवल 2 परीक्षा के रिजल्ट का लोगों को लंबे समय से इंतजार था. बोर्ड पर पेपर लीक होने के आरोप के चलते राजस्थान हाईकोर्ट ने रिजल्ट (REET Result 2018) पर रोक लगा दी थी. राजस्थान हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही मंगलवार देर रात को रीट रिजल्ट (BSER Result/REET Result) जारी किया गया था. अगर आपने अभी तक रीट परीक्षा का रिजल्ट चेक नहीं किया है तो आप नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलों कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.


टिप्पणियां
REET Result/REET Level 2 Result ऐसे करें चेक
स्टेप 1: 
राजस्थान (Rajasthan) माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2: News Updates के सेक्शन पर "R.E.E.T. 2017 Result (Level-2)" के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: नया पेज खुलेगा, यहां अपना रोल नंबर और जन्म तिथि भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
स्टेप 4: आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा, भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले सकते  हैं.

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved