नहीं मिला बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 29 April 2018

नहीं मिला बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता

सीकर | राजस्थान पेंशनर समाज की ओर से जनवरी 2018 से बढ़ी हुए 2 प्रतिशत महंगाई भत्ते का भुगतान अप्रैल माह में पेंशन के साथ नहीं करने के विरोध में रोष जताया है। जिलाध्यक्ष चौ मामराज सिंह ने बताया कि इससे जिले के 4 लाख पेंशनर प्रभावित है।
जिला मंत्री औंकार सिंह ने बताया कि जनवरी से सितंबर 2017 की पेंशन बढ़ोतरी के एरियर की प्रथम किस्त का भुगतान अप्रैल के माह में किया जाना था, लेकिन सरकार एवं बैंकों ने मिलीभगत कर पेंशनरों को भुगतान नहीं किया है, जो कि बिल्कुल गलत है।

औद्योगिक समिति की बैठक 30 को

सीकर | कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार दोपहर तीन बजे जिला स्तरीय औद्योगिक समिति की बैठक होगी। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर नरेश कुमार ठकराल करेंगे।

पूर्णिमा को होगी वन्य जीवों की गणना

सीकर | वन विभाग द्वारा सोमवार को वन्य जीवों की गणना कराई जाएगी। इसके लिए शनिवार को जिले की आठ रेंजों में पानी के हॉल्स पर मचान बना कर वन्य जीवों की निगरानी कर गणना कराई जाएगी। जिले में 100 से ज्यादा पानी के हॉल्ट बना कर वन्यजीवों की निगरानी रखी जाएगी। इसको लेकर शनिवार और रविवार को सभी रेंजों के रेंजरों द्वारा वॉच टावर तैयार कराए जाएंगें।

एनएमएमएस में तीन बच्चों का चयन

सीकर | एनएमएमएस में शहीद हरजीराम कालेर राजकीय आदर्श माध्यमिक विद्यालय के तीन छात्रों का चयन हुआ है। स्कूल के प्रधानाध्यापक ने बताया कि इस स्कॉलर शिप के लिए स्कूल के अर्जुन कुमावत, सुमन गोस्वामी, सपना मीणा का चयन हुआ है। इन छात्रों को चार सालों में 24 हजार रुपए की छात्रवृत्ति दी जाएगी। छात्रों का सम्मान स्कूल में सरपंच शारदा देवी ने किया।

तपेश बने ब्राह्मण महासंघ के जिलाध्यक्ष

सीकर | राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय शर्मा ने कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए गौरव हॉस्पिटल के निदेशक तपेश त्यागी को सीकर का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है। त्यागी के जिलाध्यक्ष बनाए जाने पर कई संगठनों से जुड़े लोगों ने खुशी मनाते हुए शुभकामनाएं दी हैं।

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती-2013 के 23 शिक्षकों को विद्यालय आवंटित किए

सीकर | तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती-2013 की पुन: संशोधित परीक्षा परिणाम के तहत प्रथम व द्वितीय लेवल के कुल 23 शिक्षकों की शुक्रवार को प्रारंभिक शिक्षा विभाग कार्यालय शुक्रवार को काउंसलिंग हुई। एडीईओ एलीमेंट्री विक्रमसिंह शेखावत ने बताया कि 23 पदों में से लेवल फर्स्ट के 13 व द्वितीय के 10 पदों के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग हुई है। द्वितीय लेवल के हिंदी का एक पद, अंग्रेजी दो पद, विज्ञान तीन पद और सामाजिक विज्ञान के चार पद हैं। सभी अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटित कर दिए गए हैं। जिला परिषद की ओर से शीघ्र ही इन्हें नियुक्ति दी जाएगी। इससे विद्यालयों में विषयों के अध्यापकों की कमी पूरी हो सकेगी।

पेयजल किल्लत को लेकर ज्ञापन दिया

सीकर | भारत की कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से शहर के विभिन्न वार्ड एवं मोहल्लों में पेयजल समस्या के विरोध में कलेक्टर को ज्ञापन प्रस्तुत किया गया। सचिव अब्दुल कयूम कुरैशी ने बताया कि सीकर के वार्ड 3,10 के खटीकान मोहल्ला, मोहल्ला व्यापारियान, वार्ड 45,46,47,48,49,50 और मोहल्ला बिसातियान, मोहल्ला कुरेशियान, बड़े हकीम दरगाह सहित शहर के विभिन्न स्थानों पर पानी की समस्या है। इस अवसर पर हरिराम खटीक, यशोदा खटीक, बाबूलाल राजोरा, विकास पंवार, रामनारायण उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved