आरपीएससी... ‘नो एग्जाम्स शेड्यूल करंटली’ - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 23 November 2017

आरपीएससी... ‘नो एग्जाम्स शेड्यूल करंटली’

राजस्थानलोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर आगामी भर्ती परीक्षा की तिथि देखने वाले अभ्यर्थियों को अभी निराशा का ही सामना करना पड़ रहा है। कारण, वेबसाइट के अपकमिंग एग्जाम सेक्शन पर “नो एग्जाम्स शिड्यूल करंटली’ लिखा नजर रहा है।
इसका सीधा अर्थ यही है कि अभी आयोग किसी परीक्षा का आयोजन नहीं कर रहा है। आयोग की ओर से इस वर्ष की अंतिम भर्ती परीक्षा का आयोजन 20 सितंबर 2017 को किया गया था। यह परीक्षा ऑनलाइन ली गई थी और जयपुर में इसका आयोजन हुआ था। इस परीक्षा के बाद आयोग में परीक्षा आयोजन पर विराम-सा लग गया है। आयोग द्वारा निकट भविष्य में किसी भर्ती परीक्षा का आयोजन की भी घोषणा नहीं की जा रही है। अब निकट में कोई इंटरव्यू शिड्यूल भी तय नहीं किया गया है। अंतिम इंटरव्यू कॉलेज लेक्चरर 2014 में एबीएसटी विषय के लेक्चरर पदों पर भर्ती के लिए आयोजित किए गए थे।

झंझट में कोई नहीं पड़ना चाहता

ऐसाभी नहीं है कि आयोग के पास भर्ती परीक्षा शेष नहीं है। फिर भी आयोग परीक्षा आयोजन का झंझट मोल लेना नहीं चाहती। कारण, वर्तमान में आयोग में कोई स्थायी अध्यक्ष है और ही अस्थाई अध्यक्ष है। आयोग अध्यक्ष के कक्ष में फुल कमीशन की बैठक जरूर होती है, लेकिन अध्यक्ष की कुर्सी खाली रहती है। अध्यक्ष नहीं होने के कारण ही आयोग परीक्षा आयोजन के झंझट को मोल नहीं लेना चाहता है।

फार्मभराए जा चुके हैं

आयोगके पास शेष परीक्षाओं के लिए आवेदन भराए जा चुके हैं, लेकिन आयोग की ओर से अभी कोई परीक्षा कार्यक्रम ऑनलाइन या ऑफलाइन जारी नहीं किया जा रहा है।

इनकीअभ्यर्थना मिल चुकी है

आयोगसूत्रों के मुताबिक आयोग में आरएएस 2017 और संस्कृत शिक्षक भर्ती ग्रेड सेकंड की अभ्यर्थना प्राप्त हो चुकी हैं, लेकिन आयोग द्वारा इनके लिए अभी आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं की जा रही है।

भर्ती परीक्षा का नाम पदों की संख्या

{सीनियरटीचर्स ग्रेड सेकंड स्पेशल एजूकेशन 2016 211

{ सब इंस्पेक्टर संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2016 330

{ सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी परीक्षा 2015 257

{ सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी परीक्षा 2015 टीएसपी 033

{ कृषि अनुसंधान अधिकारी उद्यान 2015 007 

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved