प्रदर्शन कर रहे छात्रों के पास पहुंचे बीईईओ ने तुरंत 5 शिक्षकों की वैकल्पिक व्यवस्था की - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 23 July 2017

प्रदर्शन कर रहे छात्रों के पास पहुंचे बीईईओ ने तुरंत 5 शिक्षकों की वैकल्पिक व्यवस्था की

शहरके कुम्हारों का वास स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों की कमी को लेकर शनिवार को एक बाद फिर से बच्चों ने विद्यालय पर तालाबंदी कर विद्यालय भवन के आगे जमकर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं बच्चों के इस विरोध प्रदर्शन का स्थानीय लोगों ने भी बढ़ चढ़कर सहयोग किया।
मांग बस एक ही थी कि विद्यालय में रिक्त पड़े शिक्षकों के पदों को भरा जाए।

शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर बच्चों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन को रोकने तथा शिक्षकों के पदों को भरने का आश्वासन देने के लिए ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भैराराम गेंवा भी मौके पर पहुंचे। लेकिन मात्र आश्वासन को लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन बंद नहीं किया। साथ ही तुरंत प्रभाव से शिक्षक लगाने की मांग की। जिस पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने आगामी सात दिनों के लिए पांच शिक्षकों की वैकल्पिक व्यवस्था कर प्रदर्शनकारी बच्चों और वार्डवासियों को शांत किया। इस अवसर पर शिक्षा विभाग के कर्मचारियों के साथ साथ भाजपा पूर्व मंडल अध्यक्ष देवकीनंदन शर्मा, युवा मोर्चा अध्यक्ष श्यामलाल पंवार, धनराज माली, बिलाल खां गौरी, पप्पुलाल दर्जी,सत्यनारायण प्रजापत सहित वार्ड संख्या 15 , 16 और 17 के वार्डवासी उपस्थित थे।

दो घंटों तक धूप में बैठे रहे बच्चे

शिक्षकोंकी मांग को लेकर बच्चों द्वारा किए गए तालाबंदी और विरोध प्रदर्शन को लेकर सुबह 8 बजे विद्यालय समय में बच्चों ने तालाबंदी की। वहीं दो घंटों तक धूप में स्कूल के मुख्य द्वार के आगे बैठे बच्चों ने शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान स्थानीय वार्डवासियों ने भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों का घेराव कर उन्हें स्कूल में शिक्षकों की कमी को पूरा करने की मांग की। सुबह 8 बजे धरने पर बैठे बच्चों का मांग 10 बजे तक स्वीकार की गई और तुरंत प्रभाव से पांच शिक्षकों को लगाया गया।

मात्र दो अध्यापकों के भरोसे विद्यालय

कुम्हारोंका वास स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों की कमी के कारण स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विद्यालय की स्थिति यह है कि शिक्षकों की कमी के कारण कक्षा कक्षों में उपस्थित विद्यार्थियों की हाजरी भी कक्षा के लड़के ही लेते हैं। वहीं दो शिक्षकों द्वारा बच्चों में अनुशासन बनाए रखना भी मुश्किल हो गया है। विद्यालय में कुल 380 विद्यार्थी अध्ययनरत है। साथ ही दो शिक्षकों के होने के कारण बच्चों का शिक्षण कार्य नहीं हो पा रहा है।

पोकरण (आंचलिक) शिक्षकों की मांग को लेकर विद्यालय के आगे विरोध प्रदर्शन करते विद्यार्थी अभिभावक 

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved