आरपीएससी का धोखा! ब्लाइंड छात्र की नौकरी की आस तोड़ी - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 7 April 2017

आरपीएससी का धोखा! ब्लाइंड छात्र की नौकरी की आस तोड़ी

आरपीएससी एक ब्लाइंड अभ्यर्थी की नौकरी की आस को तोड़ने में लगा हुआ है। मामले के तहत इस ब्लाइंड अभ्यर्थी ने नौकरी पर लगने के लिए पेपर दिया और आरपीएससी ने उसे एबसेंट बता दिया है, जिससे वह अभ्यर्थी ठगा महसूस कर रहा है।

दरअसल, राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित एलडीसी-2013 भर्ती परीक्षा में ब्लाइंड अभ्यर्थी राकेश कुमार जांगिड़ भी शामिल हुए थे। राकेश का रोल नम्बर 181046 था और परीक्षा केन्द्र जयपुर के सीकर रोड स्थित गांधी बाल निकेतन मिला। सुबह 9 से 12 बजे तक जनरल नाॅलेज और दोपहर 2 से 5 बजे तक जनरल हिन्दी व जनरल इंग्लिश का पेपर हुआ था। राकेश ने बताया कि कुछ समय बाद आयोग से फोन आया कि उसने परीक्षा दी या नहीं दी। इस पर उसने दोनों पेपर की ओएमआर कॉर्बन कॉपी और परीक्षा देने के साक्ष्य भी होने की बात कही। इसके बाद उसे आयोग कार्यालय बुलाया गया।

राकेश ने 20 जनवरी 2017 को आयोग जाकर सचिव के नाम प्रार्थना पत्र और दोनों प्रश्न पत्रों की ओएमआर शीट की कार्बन काॅपी दी। जिसकी रिसिव्ड भी उसे मिली और कहा कि परिणाम के बाद उसका परिणाम घोषित किया जाएगा।

राकेश ने बताया कि परिणाम जारी हुआ, लेकिन परिणाम में उसे अनुपस्थित घोषित कर दिया। उसने आयोग चैयरमेन ललित के. पंवार को भी परिवेदना बताई, लेकिन उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को भिजवाने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया।

उधर, जब इस संबंध में आयोग सचिव गिरिराज सिंह कुशवाहा से बात की तो उन्होंने कहा कि मैं तो खाना खा रहा हूं। इतने अभ्यर्थी होते हैं किस—किसका ध्यान रखें। उपसचिव भगवत सिंह राठौड़ से बात कीजिए। जब उपसचिव राठौड़ को काॅल किया गया, तो उन्होंने भी जानकारी नहीं होने की कही। वहीं, आयोग चैयरमेन ललित के. पंवार भी मामले में कुछ कहने से बच रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved