31 March : अखबारों की सुर्खियों में पढ़ें राजस्थान की 5 बड़ी खबरें... - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 31 March 2017

31 March : अखबारों की सुर्खियों में पढ़ें राजस्थान की 5 बड़ी खबरें...

सेंट्रल पार्क में गंदे पानी से छिड़काव कर रहा है जेडीए 
जयपुर। सेंट्रल पार्क में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से अाने वाले पानी से पोधों व ग्रीन घास में छिड़काव किया जाता है। लेकिन लंबे समय से सीवरेज का पानी ढंग से शोधित नहीं हो रहा है। इसकी वजह से दुर्गंध फैलने लगी है। इसकी शिकायत पिछले दो तीन माह से हो रही है। इसे लेकर कांग्रेस ने जेडीए अफसरों को चेतवानी दी है कि सीवर की दुर्गंध बंद नहीं हुई तो जेडीए का घेराव किया जाएगा।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं जयपुर जिलाध्यक्ष प्रतासिंह खाचरियावास ने कहा कि राज्य सरकार अौर जयपुर विकास प्राधिकरण की लापरवाही के कारण सेन्ट्रल पार्क में घूमने वाले शहर के हजारों नागरिक बदबू से परेशान हैं। सेन्ट्रल पार्क में लबें समय से सीवरेज के पानी का छिड़काव किया जा रहा है।
शिक्षक भर्तियों को लेकर अभ्यर्थी धौलपुर में पड़ाव डालेंगे
जयुपर। शिक्षक भर्तियों का मामला कोर्ट में सुलझाने की मांग को लेकर बेरोजगार अभ्यर्थी अब धौलपुर में पड़ाव डालने की तैयारी में है। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की अोर से सरकार को 3 अप्रैल तक का समय दिया गया है। महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव का कहना है कि सरकार इस विषय में गंभीर नहीं है। कोर्ट में मजबूत तरीके से पैरवी की जाय, तो सभी मामले सुलझ सकते हैं। अब 3 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में अारक्षण के मामले को लेकर सुनवाई है।
नेशनल हाईवे पर बनेगा फेसिलिटी सेंटर, बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार 
जयपुर। नेशनल हाईवे पर दुर्घटनाएं रोकने, विस्तारीकरण से बेरोजगार हुए लोगों को रोजगार मुहैया कराने अौर सड़क सुविधा विकास के लिहाज से शाहपुरा के पास खातोलाई (जयपुर) में हाईवे फैसिलिटी सेंटर बनेगा। गुरुवार को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने जमीन के बदले 9 करोड़ 84 लाख रुपए की राशि राज्य सरकार को जमा करवा दी। इकेन्द्रीय सूचना अौर प्रसारण राज्यमंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने फैसिलिटी सेंटर बनाये जाने का मार्ग प्रशस्त करवाया।
राठौड़ इसको लेकर राज्य सरकार अौर केन्द्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के संपर्क में रहे। खातोलाई फैसिलिटी सेंटर 14.5 हेक्टेयर जमीन पर बनेगा। इससे बेरोजगार हुए सैंकडो़ं लोगों को व्यवसाय के रूप में सीधा लाभ प्राप्त होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से होकर रोजाना 50-60 हजार वाहन गुजरते है।
कई जगह दो घंटे में स्टॉक खत्म, अाज भी रहेगी छूट 
जयुपर। जयपुर में वाहन शोरूमों पर सुबह से ही लोग जुटने लग गए थे लेकिन स्टॉक शुरू के दो घंटे में ही खत्म हो गया था। सतनाम होंडा के डायरेक्टर मनप्रीत सिंह के अनुसार 15 से 25 हजार तक की डिस्काउंट देकर बीएस-3 गाडिया बेचनी पड़ी। लेकिन शुरू के दो घंटे ही स्टॉक खत्म हो गया।
बजाज कंपनी के सनराइज मोटर्स के मैनेजर गौरव काबरा के अनुसार डिस्काउंट की हलचल होते ही ज्यादा बिकने वाले मॉडल का स्टॉक तो कुछ घंटे बाद खत्म हो गया। डीलरों का कहना है कि डिस्काउंट की राशि को कंपनी अौर डीलरों को समान रूप से भुगतना हैं।
डिस्काउंट की मारामारी का अालम यह था कि होंडा कार के डीलर के पास 250 से अधिक फोन इसी नाम की दुपहिया के लिए अा गए। डीलर यह कहते हुए थक गए कि वे कार के डीलर हैं, स्कूटर के नहीं।
जिस घटना में शर्मसार किया उसमें अभी नाप-तौल हो रहा - गहलोत 

जोधपुर। हरियाढाणा गांव में पेडों के काटने के विरोध करते जलने से हुई युवती ललिता की मौत के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अब तक अारोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं किए जाने का सवाल उठाया। वे गुरुवार देर शाम हरियाढाणा में ललिता के परिजनों से मिले। उन्होंने सांत्वना दी। अौर कहा कि सरकार निष्पक्ष जांच करे। उन्होंने कहा कि रौंगटे खड़े करने जैसी घटना में मासूम जिंदा जल गई थी। इसकी गहराई से जांच होनी चाहिए। 

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved