अधिकार के लिए करना पड़ेगा संघर्ष - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 19 September 2016

अधिकार के लिए करना पड़ेगा संघर्ष

अधिकार के लिए करना पड़ेगा संघर्ष
मुख्य वक्ता प्रदेश कांग्रेस सचिव उम्मेदसिंह तंवर ने कहा कि हमें अपने अधिकारों की रक्षा के लिए एकजुट होकर संघर्ष होगा। लोकतंत्र में सिर कटाने की नहीं सिर गिनाने की जरूरत है, समाज के नाम पर अब तक दूसरे लोगों ने जमकर फायदा उठाया है।
एकजुटता व संगठनशक्ति के अभाव में आजादी के 70 वर्ष बाद भी अधिकारों के लिए हमें संघर्ष करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत विकास के साथ-साथ हमें एकजुट होकर अपनी सामाजिक ताकत बतानी होगी, तभी राजनीतिक लाभ मिलेगा।


रावणा राजपूत समाज के प्रदेश संयोजक रणवीरसिंह सोडाला ने कहा कि जयपुर में 22 अगस्त को हुए सामाजिक जागृति सम्मेलन के बाद सरकार सहित राजनीतिक पार्टियों की कुछ नींद जागी है, लेकिन हमें इससे संतुष्ठ नहीं होकर 23 सितम्बर को हैप्पा हीरों शहीद मेजर दलपतसिंह की स्मृति में पाली में आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन में फिर से अपनी ताकत बतानी होगी।


समारोह में राजस्थान पत्रिका के जोनल हैड (सम्पादकीय) दौलतसिंह चौहान ने शिक्षा को समाज के विकास का माध्यम बताते हुए शिक्षा को प्रोत्साहन देने का हरसंभव प्रयास करने का आग्रह किया। उन्होंने युवा वर्ग से बेझिझक जातिगत पहचान को उजागर करने, सामाजिक कुरीतियों को त्यागने का आह्वान किया।


कांग्रेस के बीकानेर जिला उपाध्यक्ष गजेन्द्रसिंह सांखला, महिला नेता मीनू कंवर, समाज के पाली जिलाध्यक्ष मूलसिंह, अजमेर जिलाध्यक्ष शंकरसिंह, नागौर जिलाध्यक्ष किशनसिंह छाजोली, गायक त्रिलोकसिंह नगसा सहित प्रदेशभर से पहुंचे सामाजिक नेताओं ने सामाजिक एकजुटता, जातिगत पहचान को उजागर करने, युवा वर्ग से बन्नागिरी छोड़कर शिक्षा पर विशेष ध्यान देने, पार्टी विशेष के पिछलग्गू नहीं रहकर समाज हितों के लिए कार्य करने वालों का समर्थन करने संबधी बात कही।


ओबीसी वर्गीकरण के लिए करना पड़ेगा संघर्ष


अीबीसी वर्गीकरण संघर्ष समिति के संयोजक रणवीरसिंह बिरलोका ने कहा कि जागरूकता के अभाव में ओबीसी में होने के बावजूद अभी तक समाज को इसका लाभ नहीं मिला है। हाल में जारी आरएएस भर्ती परीक्षा परिणाम में ओबीसी की कट ऑफ सामान्य से अधिक रही है, यह सरासर ओबीसी वर्ग के साथ कुठाराघात है। उन्होंने ओबीसी का वर्गीकरण करने के लिए व्यापक जनजागरण का आह्वान किया।


प्रतिभाओं का सम्मान



समारोह में 10 वीं बोर्ड परीक्षा में 95.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिला मेंरिट में स्थान प्राप्त करने वाली दीपिका देवड़ा, खुशबू भाटी, मधूकंवर सहित तहसीलभर की 60 प्रतिभाओं को प्रशंसा पत्र, स्मृति चिन्ह व उपहार देकर सम्मान किया गया। व्यापार, व्यवसाय क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले 60 दुकानादारों को कर्मवीर सम्मान से सम्मानित किया गया। तहसील अध्यक्ष रणवीरसिंह सिसोदिया, संरक्षक मोहनसिंह नरूका, युवा अध्यक्ष कालूसिंह बडग़ुर्जर, बड़ीखाटू अध्यक्ष मूलसिंह मांगलिया, छात्र परिषद के अध्यक्ष हरिसिंह मांगलिया, सुरेशसिंह सहित अतिथियों ने प्रतिभाओं का सम्मान किया।
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved