शिक्षकों ने चुना पसंदीदा स्कूल - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 22 April 2016

शिक्षकों ने चुना पसंदीदा स्कूल

चूरू. शहर में रतनगढ़ रोड स्थित आदर्श विद्या मंदिर उमावि में बुधवार को तृतीय श्रेणी से द्वितीय श्रेणी अध्यापक पद की वर्ष 2008-09 से 2013-14 की रिव्यू डीपीसी से पदोन्नत शिक्षकों के सामाजिक विज्ञान विषय की काउंसलिंग शुरू हुई।



काउंसलिंग में चूरू, झुंझुनंू, बीकानेर, श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिले के महिला-पुरुष शिक्षकों ने विकल्प पत्र भरकर अपना पसंदीदा स्कूल चुना। मनपसंद स्कूल मिलने पर शिक्षकों के चेहरे खिल उठे तो कइयों को विकल्प कम मिलने पर थोड़ी निराशा भी हुई। काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू करने से पहले सात काउंटर बना कर डीपीसी चयनित शिक्षकों का रजिस्ट्रेशन किया गया। सुबह 11 बजे शुरू हुई काउंसलिंग में एडीएम राजपाल सिंह ने कहा, इस प्रक्रिया से प्रत्येक कार्मिक को वरियता के अनुसार अपना मनपसंद स्थान एक पारदर्शी माध्यम से चुनने का अवसर मिलता है।
उप निदेशक, माध्यमिक चूरू गायत्री प्रजापति व उप निदेशक माध्यमिक बीकानेर ओमप्रकाश सारस्वत ने बताया, काउंसलिंग के लिए 625 डीपीसी चयनित शिक्षकों को बुलाया गया था। प्रक्रिया में सबसे पहले 10 विकलांग कार्मिकों, दो असाध्य रोग से पीडि़त कार्मिकों व एक विधवा महिला से वरियतानुसार विकल्प पत्र लिए गए। इसके बाद शेष महिलाओं को वरिष्ठता के आधार पर काउंसलिंग में बुलाया गया। कुल 18 1 में से 54 महिला शिक्षकों ने विकल्प पत्र प्रस्तुत किए। अंत में शेष पुरुष कार्मिकों का पदस्थापन वरिष्ठता के आधार पर विकल्प पत्र लेकर किया गया। पुरुष शिक्षकों की काउंसलिंग देर रात तक जारी थी।

आज भी होगी काउंसलिंग
सहायक निदेशक ओम फगेडिय़ा व सरिता आत्रेय ने बताया, एक बड़े हॉल में प्रोजेक्ट्रर के माध्यम से 125 प्रतिशत रिक्त पदों का डिस्प्ले कर शिक्षकों को विकल्प चुनने का अवसर दिया गया। 21 अप्रेल को सामाजिक विज्ञान में चयनित 2013-2014 व 2014-15 में बीकानेर नवीन मंडल (बीकानेर हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर) के कार्मिकों तथा पूर्व मंडल चूरू झुंझुनंू, बीकानेर, हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर जिले से अंग्रेजी विषय में 2008 -09 से 2013-14 में चयनित कार्मिकों तथा 2013-14 से 2014-15 में बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर जिले से चयनित अंग्रेजी विषय के कार्मिकों की क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय पारी में काउंसलिंग शुरू होगी।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved