प्रदेश के सरकारी स्कूलों को मिल सकेंगे विशेष शिक्षा के 210 अध्यापक - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 24 November 2018

प्रदेश के सरकारी स्कूलों को मिल सकेंगे विशेष शिक्षा के 210 अध्यापक

अजमेर. प्रदेश के सरकारी स्कूलों को विशेष शिक्षा के 210 वरिष्ठ अध्यापक शीघ्र मिल सकेंगे। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा इन अध्यापकों का अस्थाई तौर पर चयन कर लिया गया है।
इनकी पात्रता की जांच की जानी है। इसके लिए इनसे 30 नवंबर तक विस्तृत आवेदन पत्र मांगे गए हैं। आयोग द्वारा वरिष्ठ अध्यापक विशेष शिक्षा प्रतियोगी परीक्षा 2015 का आयोजन 7 से 10 फरवरी 2018 तक किया गया था।

घोषित परिणाम के अनुसार सरकारी स्कूलें को मिलेंगे इतने अध्यापक



  1. आयोग ने अब इस भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। यह परीक्षा आयोग द्वारा हिंदी , अंग्रेजी, विज्ञान, गणित, सामाजिक विज्ञान, संस्कृत और उर्दू विषयों में शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की गई थी। आयोग द्वारा घोषित परिणाम के अनुसार सरकारी स्कूलों को अब हिंदी के 35, अंग्रेजी के 35, गणित के 35, संस्कृत के 31, विज्ञान की 34, सामाजिक विज्ञान के 37 और उर्दू के तीन अध्यापक मिल सकेंगे।


  2. आयोग सचिव पीसी बेरवाल ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों की सूची आयोग द्वारा  जारी की गई है वह पूर्णतया अस्थाई अनंतिम है। इन की पात्रता की  जांच नहीं की गई है। अस्थाई रूप से सफल अभ्यर्थी विस्तृत आवेदन पत्र आयोग की वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in से प्राप्त कर उसे पूर्ण रूप से भरकर मय समस्त शैक्षिक योग्यता, जाति एवं वांछित प्रमाण पत्रों की फोटो प्रति सहित 30 नवंबर शाम को 6:00 बजे तक आवश्यक रूप से आयोग कार्यालय में जमा करा देंगे। विस्तृत आवेदन पत्र प्राप्त होने के बाद इनकी पात्रता की जांच की जाएगी। तदुपरांत स्पष्ट पाए गए पात्र अभ्यर्थियों के नाम नियुक्ति के लिए अभी अभिस्तावित  किए जाएंगे। यह प्रक्रिया पूरी होने पर सरकारी स्कूलों को ये शिक्षक मिल सकेंगे।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved