मोदी को हराना है तो माया को पीएम कैंडिडेट बनाए विपक्ष - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 8 October 2018

मोदी को हराना है तो माया को पीएम कैंडिडेट बनाए विपक्ष

सोनीपत  इंडियन नैशनल लोकदल (आईएनएलडी) सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि बीजेपी के झूठ की सियासत की पदार्फाश करने के लिए बीएसपी सुप्रीमो मायावती को 2019 चुनाव में विपक्ष को प्रधानमंत्री का चेहरा बनाना चाहिए।
बीजेपी की जनकल्याण विरोधी नीतियों से लोग परेशान है। प्रधानमंत्री मोदी ने झूठ बोल कर जीएसटी लागू किया तो लोगों को अंधेरे में रख कर नोटबंदी लागू की। आज डॉलर के मुकाबले रुपया लगातार गिरता जा रहा है और पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ जा रहे हैं। इससे महंगाई दिन दूनी रात चौगुनी रफ्तार से बढ़ रही है। अगर किसान, गरीब वर्ग के लोग अगर सत्ता में होंगे तो निश्चित रूप से हर वर्ग लाभान्वित होगा।



चौटाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने साजिश के तहत प्रदेश के 3200 पढ़े-लिखे बच्चों को नौकरी देने के लिए साजिश के तहत मुझे जेल भिजवाया। मेरे जेल जाने के बाद कांग्रेस समझती भी कि आईएनएलडी खत्म हो जाएगी, लेकिन हमारे कार्यकर्ताओं ने मेरी गैरहाजिरी में पार्टी को और मजबूत बनाया है। चौटाला ने कहा कि दोबारा 18 तारीख को जेल जाने से पहले ऐसा प्रबंध करना चाहूंगा कि बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा मिले, गरीब आदमी की बीमारी का समुचित इलाज किया जाए। आईएनएलडी सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हैं, जो 14 दिनों की फरलो पर 3 अक्टूबर को बाहर आए थे।

‘बुढ़ापा पेंशन में रोजाना सौ रुपये मिलेंगे’

चौटाला ने गोहाना में आयोजित पूर्व उप प्रधानमंत्री ताऊ देवीलाल की 105वीं जयंती के उपलक्ष में सम्मान दिवस समारोह में मिशन 2019 का रोड़ मैप भी तैयार कर दिया। चौटाला ने इस मंच से बेराजगारों, कर्मचारियों, किसानों, बुजुर्गों और छात्रों के लिए घोषणाएं कर एक तीर से कई निशाने साधे। चौटाला ने करीब 4 साल बाद किसी बड़े सार्वजनिक मंच से भाषण दिया है। इससे पहले उन्होने 25 सितंबर 2014 की जींद रैली में भाषण दिया था। ओ. पी. चौटाला जेबीटी शिक्षक भर्ती मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। वह 14 दिनों के पैरोल पर बाहर आए हुए हैं। उन्होने कहा, ‘मैं आपसे वादा करता हूं कि हर पढ़े-लिखे युवक को चाहे वह किसी भी जाति धर्म का क्यों न हो, है चाहे उसके परिवार ने वोट कहीं भी दिया हो। हम वोट की राजनीति नहीं करेंगे। हर पढ़े-लिखे युवक को अच्छे पद पर बैठाने का काम करेंगे।सभी बच्चों को नौकरी देंगे चाहे मुझे उसके लिए फांसी क्यों न टूटना पड़े। चौटाला ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही बुजुर्ग पेंशन सौ रुपये रोजाना और महीने के तीन हजार रुपये दिये जाएंगे।

हूटिंग करने वालों को दिया कड़ा संदेश
भाषण के दौरान बीच में नारेबाजी पर पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने कहा कि जो लोग माहौल को बिगाड़ते हैं, उनके लिए पार्टी में जगह नहीं है। आईएनएलडी अनुशासन पसंद पार्टी रही है जो लोग पार्टी का अनुशासन तोड़ेंगे, उन्हें बाहर किया जा सकता है।

जब चौटाला ने नहीं पहनी नीली पगड़ी

जब हरियाणा बीएसपी के अध्यक्ष प्रकाश भारती ने पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला से नीली पगड़ी पहनाने का आग्रह किया और प्रकाश भारती चौटाला को पगड़ी देने आए तो चौटाला ने नीली पगड़ी पहनने से इनकार कर दिया। प्रकाश भारती नीली पगड़ी लेकर वापस चलें गए। हालांकि बाद में मंच से अपने संबोधन में चौटाला ने कहा कि सभी विपक्षी दलों को इक्कठा करके मायावती को पीएम पद पर बैठाने को काम करेंगे।

बीजेपी पर जमकर बरसे शंकर सिंह वाघेला

पूर्व उप प्रधानमंत्री ताऊ देवीलाल की 105वीं जयंती पर गोहाना आयोजित सम्मान दिवस समारोह में आए गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह बघेला ने कहा कि जब से बीजेपी सत्ता में आई है, देश बर्बादी की कगार पर पहुंच गया है। बीजेपी वाले जब विपक्ष में थे तो महंगाई पर कांग्रेस पर कटाक्ष कर कहते थे कि शर्म करो-शर्म करो। अब इतनी महंगाई बढ़ गई, उन्हें शर्म सिर्फ काग्रेस के जमाने में आती थी।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved