एक साल पहले सिर्फ 0.47 अंक से शिक्षक बनने से वंचित रह गए थे सुरेश जाट, इस बार प्रदेशभर में किया टॉप - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 8 February 2018

एक साल पहले सिर्फ 0.47 अंक से शिक्षक बनने से वंचित रह गए थे सुरेश जाट, इस बार प्रदेशभर में किया टॉप

आरपीएससी द्वारा मंगलवार को जारी द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा में सरदार समंद रोड निवासी सुरेश जाट ने पूरे राजस्थान में प्रथम स्थान प्राप्त करके जिले का नाम रोशन किया गया है। इससे पहले अक्टूबर में आरएएस परीक्षा में भी पाली के युवा ने पहली बार टॉप किया था।
अब शिक्षक भर्ती में सुरेश जाट ने यह कारनामा करते हुए अपनी अलग ही पहचान बनाई है। शुरू से ही पढ़ाई में होनहार रहने वाले सुरेश जाट ने यह सफलता सामाजिक विज्ञान विषय में हासिल की। गौरतलब है कि जुलाई 2017 में आरपीएससी द्वारा शिक्षक भर्ती की परीक्षा का आयोजन किया गया था। पुलिस विभाग में कार्यरत अपने मामा रेखाराम के पास रहकर पढ़ाई करने वाले सुरेश बताते हैं कि निरंतर पढ़ाई के दौरान उनके मामा ने उनका हौसला बढ़ाया। सुरेश जाट के पिता भंवरलाल किसान हैं। अब सुरेश का सपना आईएएस बनकर देश की सेवा करना है।

ग्रामसेवक दौरान स्कूल में निशुल्क कराया अध्ययन : करीब दो माह पहले सुरेश जाट का चयन ग्रामसेवक पद पर भी हो गया था। उनको झीतड़ा में नियुक्ति दी गई थी। इस दौरान उनकी पढ़ाई में रुचि को देखते हुए स्कूल के प्रिंसिपल श्रवणसिंह राजपुरोहित ने बोर्ड कक्षाओं के बच्चों को पढ़ाने का आग्रह किया तो सुरेश बच्चों को निशुल्क अध्ययन कराते थे। इतना ही नहीं, सर्दी के अवकाश के दौरान तो उन्होंने 8 से 10 घंटे तक की कक्षाएं भी ली।

पाली निवासी सुरेश जाट ने आरपीएससी द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में प्रदेश में टॉप किया

पहले 0.47 व 1.25 अंकों से दो परीक्षाओं में रहे पीछे, इस बार हार नहीं मानी और किया टॉप

सुरेश जाट इससे पहले द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में सिर्फ 0.47 अंक से चयनित होने वंचित रह गया। इतना ही नहीं, लेक्चरर भर्ती में भी सुरेश की किस्मत ने साथ नहीं दिया और 1.25 अंक से पीछे रह गया। फिर भी सुरेश ने हार नहीं मानी और लगातार मेहनत की। इसके बाद उनका चयन ग्रामसेवक के साथ-साथ तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में भी हुआ। इसके बाद मंगलवार को जारी परिणाम में उन्होंने टॉप कर दिया।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved