पीजीटी आईटी के 1191 नए पदों पर भर्ती, इंटरव्यू देकर मिलेगी नौकरी - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 9 September 2017

पीजीटी आईटी के 1191 नए पदों पर भर्ती, इंटरव्यू देकर मिलेगी नौकरी

ब्यूरो/अमर उजाला, ‌शिमला चुनावी साल में आउटसोर्सिंग पर तैनात 1500 कंप्यूटर शिक्षकों को बड़ी राहत देते हुए हिमाचल सरकार ने पीजीटी आईटी के 1191 नए पद साक्षात्कार से भरने का फैसला लिया है।
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उच्च शिक्षा निदेशालय में 11 से 18 सितंबर तक पंजीकरण किया जाएगा। निदेशालय की वेबसाइट पर आवेदन फार्म मिलेंगे।

जनजातीय क्षेत्रों के आवेदकों के लिए फार्म 20 सितंबर तक उपलब्ध होंगे। इनका पंजीकरण 20 तक होगा। शुक्रवार को उच्च शिक्षा निदेशालय ने कंप्यूटर शिक्षकों की भर्ती के लिए चयन कमेटी का गठन कर दिया है।

उधर, शुक्रवार को उच्च शिक्षा निदेशालय ने कंप्यूटर शिक्षकों की भर्ती के लिए चयन कमेटी का गठन भी कर दिया है। कंप्यूटर शिक्षकों की सभी भर्तियां अनुबंध आधार पर की जाएंगी। चयनित शिक्षकों को 14500 रुपये का मासिक वेतन दिया जाएगा।

कंप्यूटर शिक्षकों के चयन के लिए सरकारी या निजी स्कूलों में पांच साल का शैक्षणिक अनुभव होने की शर्त भी लगाई गई है। नियमों को पूरा करने वाले आवेदकों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। बीते कई सालों से नीति बनाने की मांग कर रहे आउट सोर्सिंग पर नियुक्त कंप्यूटर शिक्षकों के हक में हिमाचल सरकार ने चुनाव से ठीक पहले बड़ा फैसला लिया है। आवेदन के लिए कोई भी फीस नहीं लगेगी।

प्रदेश सरकार ने निदेशालय को भर्ती के लिए जल्द विज्ञापन जारी करने के आदेश दिए हैं। एमएससी आईटी, एमसीए, एमटेक, बीटेक और पीजीडीसीए की शैक्षणिक योग्यता वाले शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे। कंप्यूटर शिक्षकों के चयन के लिए सरकारी या निजी स्कूलों में पांच साल का शैक्षणिक अनुभव होने की शर्त भी लगाई गई है।

इस संदर्भ में विज्ञापन जारी करने के बाद निदेशालय आवेदन आमंत्रित करेगा। नियमों को पूरा करने वाले आवेदकों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। बीते कई सालों से नीति बनाने की मांग कर रहे आउटसोर्सिंग पर नियुक्त कंप्यूटर शिक्षकों के हक में हिमाचल सरकार ने चुनाव से ठीक पहले बड़ा फैसला लिया है।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved