हिमाचल में इस पोस्ट पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 9 July 2017

हिमाचल में इस पोस्ट पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

नई दिल्ली : शिक्षक बनने के लिए उम्‍मीदवारों कई प्रकार के कोर्स करने पड़ते हैं। कोर्स के बाद टीचर के किस क्षेत्र में नौकरी मिलती है। अक्सर टीचर्स का स्थान सबसे ऊपर ही रहता है।
इसलिए अधिकतर लोगों का सपना शिक्षक बनने होता है। टीचर एक बहुत ही अच्छी  जॉब होती है, जोकि बहुत ही सुविधाजनक है। हम में से कई लोग टीचर बनना चाहते है. क्योकि हम सभी को पता है कि टीचिंग फील्ड एक ऐसा फील्ड है. जिसमे बहुत आदर व् सम्मान मिलता है. और टीचिंग फील्ड में ना केवल विद्यार्थियों के लिए ज्ञान के दरवाजे खुले रहते है. अपितु टीचर को भी कई तरीके के अवसर प्रदान किए जाते है। इन्ही बातो को ध्यान में रखकर आज की युवा पीढ़ी टीचर बनने के शौकीन होते जा रहे है। टीचिंग फील्ड में जाना आज कल की युवा पीढ़ी को अपनी और आकर्षित कर रहा है। इसका कारण यह है की टीचिंग फील्ड में जॉब के भी बेहतरीन अवसर है। बता दे  उच्च शिक्षा निदेशालय सरकार हिमाचल प्रदेश में ट्रेनी शिक्षक के पदों को भरने के लिए अावेदन मांगे है। इच्छुक उम्मीदवार तय सीमा तक अावदेन कर सकते है।

क्या हैं पोस्ट और पद 60
शिक्षक

Organization का नाम
उच्च शिक्षा निदेशालय सरकार हिमाचल प्रदेश

नौकरी का स्थान
शिमला

इतनी मिलेगी सैलरी
15,900

शैक्षणिक योगता - बीएड

एेज क्या होनी चाहिए
18 वर्ष - 45

कैसे करें अावदन - इच्छुक उम्मीदवार 31 जुलाई 2017 तक अावदन कर सकते है।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved