प्रदेश को 3497 जूनियर अकाउंटेंट और 279 तहसील रेवेन्यू क्लर्क मिलेंगे - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 8 June 2017

प्रदेश को 3497 जूनियर अकाउंटेंट और 279 तहसील रेवेन्यू क्लर्क मिलेंगे

अजमेर. प्रदेश में 3497 जूनियर अकाउंटेंट और 279 तहसील राजस्व लेखाकार जल्द मिल सकेंगे। इन पदों के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा ली गई जूनियर अकाउंटेंट एवं तहसील राजस्व लेखाकार संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2013 के संशोधित परिणाम की बुधवार रात को घोषणा की गई।

आयोग ने एसबीसी आरक्षण के संबंध में कोर्ट के आदेश के बाद कार्मिक विभाग के आदेश के अनुसरण में यह परिणाम जारी किया। आयोग अध्यक्ष डॉ. ललित के. पंवार ने संकेत दिए हैं कि आगामी कुछ दिन में ही चयनित अभ्यर्थियों के नाम राज्य सरकार को भेजे जा सकेंगे।
आयोग के वेबसाइट पर विस्तृत परीक्षा परिणाम व कट ऑफ मार्क्स उपलब्ध कराए गए हैं। आयोग ने जूनियर अकाउंटेंट के 3497 और तहसील राजस्व लेखाकार के 279 अभ्यर्थियों के रोल नंबर व योग्यता क्रम जारी किए हैं।
आयोग के सचिव गिरिराज सिंह कुशवाहा के अनुसार आयोग द्वारा कनिष्ठ लेखाकार एवं तहसील राजस्व लेखाकार के पदों पर सीधी भर्ती प्रतियोगी परीक्षा, 2013 का नवीनतम परिणाम 16 मई 2017 को घोषित किया था। अब एसबीसी आरक्षण के संबंध में सुप्रीम कोर्ट द्वारा पारित निर्णय की अनुपालना में व कार्मिक विभाग के आदेशों के अनुसरण में परिणाम जारी किया जा रहा है।
प्रक्रिया में शामिल नहीं करने पर जवाब-तलब
जोधपुर हाईकोर्ट के न्यायाधीश विनीत कुमार माथुर ने जूनियर अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा 2013 की प्रक्रिया को चुनौती देते हुए दायर की गई एक रिट याचिका को विचारार्थ स्वीकार करते हुए आरपीएससी को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है। अगली सुनवाई 19 जून को होगी।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved