चूडि़यां पहनकर जनसुनवाई में पहुंच गया शिक्षक - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 9 September 2016

चूडि़यां पहनकर जनसुनवाई में पहुंच गया शिक्षक

जिला मुख्यालय पर गुरुवार को हुई जिला स्तरीय जनसुनवाई में कार्यवाहक जिला कलक्टर के सामने एक शिक्षक चूडि़यां पहनकर विरोध दर्ज करवाता हुआ आ गया। पिछली जनसुनवाई में दिए आश्वासन के बाद भी कार्य नहीं होने पर विरोध दर्ज करवाया और चेतावनी दी कि 2 अक्टूबर तक उसकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो संपूर्ण स्त्रीवेष धारण कर यहां आएगा।
उसने कहा कि अभी वह चूडि़यां पहनकर स्कूल जा रहा है फिर स्त्रीवेष में ही स्कूल जाएगा।


जनसुनवाई में चूडि़यां पहनकर आए कल्याणपुर की मालियों की ढाणी उच्च प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षक रामदेवसिंह तेतरवाल ने सबको हैरत में डाल दिया। कार्यवाहक अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ पी विश्नोई ने शिक्षक से बात की तो उसने बताया कि पिछली जनसुनवाई में उसने जिला कलक्टर के सामने आत्महत्या की अनुमति मांगी थी तो उन्होंने एेसा करने से मना किया और कहा कि उसके प्रकरण का निपटारा हो जाएगा। उस दिन ही उसने चेतावनी दी थी कि 5 सितंबर तक सुनवाई नहीं हुई तो वह शिक्षक दिवस से चूडि़यां पहन लेगा। विश्नोई ने उसे समझाया और कहा कि प्रकरण का निपटारा जल्द ही हो जाएगा। वे जिला कलक्टर से भी इस संबंध में बात करेंगे।


क्या है समस्या
शिक्षक तेतरवाल का कहना था कि उसको दिए गए 17 सीसी नोटिस का निस्तारण हुया तो उसे 16 सीसी का नोटिस थमा दिया गया। मूल स्थान की बजाय उसको शैक्षणिक व्यवस्था में नियुक्त किया जा रहा है। उसके निलंबन अवधि के भुगतान को भी अटका दिया गया है। संपर्क पोर्टल, जिला कलक्टर, पिछली जनसुनवाई व विभागीय अधिकारियों को बता चुका है लेकिन समाधान नहीं हो रहा है।


सप्ताहभर में मामला निपटा लेंगे
शिक्षक नियमित स्कूल नहीं जाता था। दो बार कार्य में लापरवाही के कारण निलंबित हो चुका है। उसके प्रकरण को निपटाया जा रहा है। बीईईओ को कहा था कि मॉनीटरिंग करें, वह नियमित स्कूल आए तो उसका भुगतान किया जाए। अभी जानकारी मिली है कि इन दिनों नियमित है तो इसका प्रकरण सप्ताहभर में निपटा लेंगे।
- कैलाशचंद्र तिवाड़ी, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved