कॉन्ट्रैक्ट पर जॉब ऑफर कर रही मोदी सरकार - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 24 August 2016

कॉन्ट्रैक्ट पर जॉब ऑफर कर रही मोदी सरकार

अमन शर्मा, नई दिल्ली अगर आप नरेंद्र मोदी सरकार के लिए काम करना चाहते हैं तो जल्द ही आपकी यह तमन्ना पूरी होने वाली है। सरकार कई मंत्रालयों और संगठनों में विभिन्न अहम पदों पर आम नागरिक को अनुबंध के आधार पर हायर करने की योजना बना रही है।
इसके लिए MyGov पोर्टल की ओर से रेज्युमे मंगवाए गए हैं। लेकिन, इस प्लैटफॉर्म पर रेज्युमे जमा करने का यह मतलब नहीं होगा कि आपको जॉब की गारंटी मिल गई है। सरकारी कामकाज में आम नागरिकों को शामिल करने की दिशा में प्रधानमंत्री के MyGov पोर्टल की यह पहल अपने आप में पहला कदम है।
SHARE
मंगलवार को MyGov पर प्रकाशित एक पोस्ट में उल्लेख किया गया, 'MyGov कई सीनियर और स्पेशलिस्ट पदों के लिए रेज्युमे का डेटा बैंक बनाने का सुझाव देती है। सरकार इस डेटा बैंक के रेज्युमे का इस्तेमाल मंत्रालयों, विभागों, संस्थानों एवं विशिष्ट संस्थानों में विभिन्न पदों पर ठेके पर एक्सपर्ट्स नागरिकों को समय-समय पर हायर करने में कर सकती है।' सरकार जिन पदों पर, क्षेत्रों में और स्पेशलाइजेशन में हायरिंग करने की योजना बना रही है, उसकी लिस्ट का भी पोस्ट में उल्लेख किया गया।
MyGov ने अपनी पोस्ट में स्पष्ट किया है, 'MyGov की ओर से रेज्युमे की जांच की जाएगी और शॉर्टलिस्टेड रेज्युमे को आगे की बातचीत/साक्षात्कर के लिए संपर्क किया जाएगा। सीधी बातचीत में वेतन के बारे में बात की जाएगी। इस मंच पर रेज्युमे जमा करने का मतलब रोजगार की गारंटी नहीं होगी।'
किन पदों पर होगी हायरिंग
सरकार कई सीनियर पदों पर एडिटोरियल राइटर्स, सीनियर मैनेजमेंट प्रफेशनल्स, सॉफ्टवेयर डिवेलपर्स, रिसर्चर्स, डेटा साइंटिस्ट्स, ग्राफिक डिजाइनर्स, डिजिटल कॉन्टेंट स्क्रिप्ट राइटर्स, ऐडवर्टाइजिंग प्रफेशनल्स, ऐकडेमिक एक्सपर्ट्स, सोशल मीडिया एक्सपर्ट्स और ऐप्लिकेशन डिवेलपर्स को हायर करेगी।
पदों के हिसाब से योग्यता
SHARE
एडिटोरियल राइटर्स: इसके लिए मास कम्यूनिकेशन में मास्टर्स या जर्नलिजम में मास्टर्स या इकनॉमिक्स/सोशल साइंसेज में मास्टर्स और इसके अलावा प्रमुख मीडिया प्लैटफॉर्मों पर लेखन का अनुभव चाहिए।
सीनियर मैनेजमेंट: इन पदों के लिए सरकार ऐसे सीनियर लेवल के सेवारत या सेवानिवृत्त प्रफेशनल्स को तरजीह देगी जो यूनिवर्सिटियों, हॉस्पिटल्स, आर्म्ड फोर्सेज, सिविल सर्विसेज और पुलिस सर्विस में काम कर रहे हैं और प्रफेशनल्स की बड़ी टीम का नेतृत्व करने का अनुभव है।
ऐकडेमिक एक्सपर्ट्स : इसके लिए पीएचडी जरूरी है। इसके अलावा यूनिवर्सिटी, कॉलेजों या किसी थिंक टैंक में ऐकडेमिक अनुभव हो या अंतर्राष्ट्रीय स्तर की यूनिवर्सिटी के सेवानिवृत्त प्रफेसर हों।
सोशल मीडिया एक्सपर्ट्स: इसके लिए ऐसे लोगों को तरजीह दी जाएगी, जिनको सोशल मीडिया प्रोफाइल्स जैसे ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन और वॉट्सऐप को चलाने में एक्सपर्टाइज हासिल है। उनलोगों को भी तरजीह दी जाएगी जो कोई ब्लॉग साइट, ब्लॉग वेबसाइट्स चला रहे हैं।
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved