ये दुनिया के 7 ऐसे Professions, जहां आपको कपड़े पहनने की ज़रूरत नहीं - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 18 June 2016

ये दुनिया के 7 ऐसे Professions, जहां आपको कपड़े पहनने की ज़रूरत नहीं

दुनिया भर में कई ऐसे अजीबोगरीब Professions हैं, जिन्हें अपनाने वाले अजीब नहीं। शायद कुछ नया करने वाले होते हैं। तभी तो उन्हें किसी से कोई मतलब नहीं होता कि लोग उनके बारे में क्या सोचेंगे।
वे वही करते हैं जो उनका मन करता है। आपने ऐसे पार्क, रेस्टोरेंट और सिनेमा हाल के बारे में सुना होगा, जहां लोग न्यूड ही जाते हैं। पर यहां कुछ नौकरियां ऐसी हैं जिन्हें करना है तो आपको न्यूड होना ही पड़ेगा।


1. Naked Therapist
Psychology की 24 वर्षीय छात्रा सारा व्हाइट ने अपने असाधारण Psychoanalytic Method (Naked Therapy) से मीडिया में सनसनी मचा दी थी। सारा का एक घंटे का सेशन लेने के लिए आपको 150 डॉलर अदा करने पडेंगे, जो वेब कैम पर होगा।अगर आप इस सेशन को आमने-सामने करना चाहते हैं, तो आपको उसके लिए पांच गुना फीस चुकानी पड़ेगी। सारा ने इस बात को साफ़ किया है कि ‘वे Therapy के दौरान अपने मरीज़ों के साथ किसी प्रकार के संबंध स्थापित नहीं करतीं’। 
2. Naked Yoga Instructor
योग आपको स्वस्थ रखता है, ज़रा सोचिए अगर आपकी योगा टीचर न्यूड होकर आपको योगा के सभी आसन करवाए तो कैसा लगेगा? ये किसी प्रकार का मज़ाक नहीं है, क्योंकि न्यूयॉर्क सिटी में Isis Phoenix, 2007 से महिलाओं और पुरुषों को साथ में न्यूड अवस्था में योग सीखा रहा है। क्लास के पहले 10 मिनट उन लोगों के लिए बेहद झिझक भरे होते हैं, जो इसे पहली बार अपना रहे होते हैं। पर कुछ समय बाद वे भी दूसरों की तरह योग का आनंद उठाने लगते हैं।

3. Naked Housecleaner 
Cherie Spisak का मानना है कि घर की सफ़ाई करना एक गंदा काम है और इसीलिए उन्होंने इस काम को बिना कपड़ों के करना शुरू कर दिया। घर की सफ़ाई के इस तरीके ने Oprah’s का ध्यान Spisak की ओर खींचा, जिसके बाद उन्होंने सफ़ाई करते हुए Spisak को फिल्माया। बाद में कई शहरों की कंपनियों ने Spisak से इस काम को एक नौकरी के तौर पर करने के लिए पूछा, लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया। हालांकि Omaha शहर में अगर आपको न्यूड नौकर की ज़रूरत है तो एक कंपनी उसके लिए 300 डॉलर चार्ज करती है। अगर कपड़ों में चाहिए तो मात्र 85 डॉलर।
4.  Topless Hairdressers 
Sydney में स्थित Wojtek Wasilewski के सैलून में बाल कटवाने वालों की भीड़ लगी रहती है।इसका कारण है उनकी Barber, जो टॉपलेस होकर लोगों के बाल काटती है। सिर्फ़ शैम्पू और 20 मिनट की हेड मसाज के लिए लोग 100 डॉलर खर्च करने में बिलकुल भी संकोच नहीं करते।

5. Naked Carpenter 
आपने किसी कारपेंटर को न्यूड होकर औजारों के साथ कुछ बनाते देखा है? शायद नहीं। लेकिन Oakland के कारपेंटर Percy Honniball जब न्यूड होकर एक बुक शेल्फ़ बना रहे थे। उसी दौरान उनका क्लाइंट वहां पहुंच जाता है और उन्हें इस आपत्तिजनक अवस्था में देख लेता है। जिसके बाद पुलिस उन्हें अरेस्ट करने पहुंच गई। Honniball अपनी सफ़ाई में कहते हैं कि वे इसलिए नग्न होकर कार्य कर रहे थे, क्योंकि काम के दौरान उन्हें कपड़े गंदे होने का डर था।
6. Bare Baristas 
जब 2009 में Cheryl Clark ने अपना Dream Girls Espresso Bar खोला, तो उन्होंने सिर्फ़ Hot कॉफ़ी सर्व करने की नहीं सोची थी। उन्होंने अपने बिज़नेस को बढ़ाने के लिए कॉफी बेचने के लिए हॉट महिलाएं रखी थी, जो केवल बिकनी में ही ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करती थीं। 2010 में ये Bar और प्रसिद्ध होने लगा, क्योंकि काफ़ी सर्व करने वाली लंड़कियां हद से ज़्यादा छोटे कपड़े पहनने लगी थीं। यही कारण था कि Clark को अश्लील प्रदर्शन अध्यादेश का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया, जिसके लिए उन्हें सज़ा हुई।


7.  Naked Marketing Firm 
इंग्लैंड की इस मार्केटिंग फर्म में हर शुक्रवार को कर्मचारी बिना कपड़ों के आते हैं। ऑफिस के मैनेजर Sam Jackson ने The Daily Mail को बताया कि ‘अब हम सभी ने एक-दूसरे को नग्न अवस्था में देख लिया है, जिसके चलते हमारे बीच कोई दीवार नहीं रह गई’। यहां तक इस न्यूड ऑफ़िस पर What Else The Naked Office नाम का टीवी शो भी बनाया गया है।
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved