नौकरी, बिहार में स्टेनोग्राफर के पदों पर निकली है भर्ती, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया यहां - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 18 March 2019

नौकरी, बिहार में स्टेनोग्राफर के पदों पर निकली है भर्ती, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया यहां

नई दिल्ली. 12वीं पास हैं और अच्छी खासी टाइपिंग भी आती हैं तो बस सरकारी नौकरी आपका इंतज़ार कर रही है। बिहार कर्मचारी चयन आयोग यानि कि बीएसएससी ने स्टेनोग्राफर के पदों पर यह भर्ती निकाली है। जिसके लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।
आवेदन प्रक्रिया जारी है और 6 अप्रैल. 2019 तक अप्लाई किया जा सकता है। कुल 326 पदों पर ये वेकेंसी है। अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो इससे संबंधित पूरी जानकारी हासिल कर लें और उसके बाद ही अप्लाई करें। वही इससे संबंधित जानकारी और आवेदन और अधिकारिक विज्ञापन का डायरेक्ट लिंक हम आपको नीचे दे रहे हैं जिससे आपको आवेदन में सुविधा होगी।

पद का नाम और संख्या
बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन(बीएसएससी) ने स्टेनोग्राफर के पदों पर सरकारी नौकरी निकाली है। कुल 326 पद हैं जिनमें अनुसूचित जाति के लिए 60, अनुसूचित जनजाति के लिए 4, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए 70, पिछड़ा वर्ग के लिए 43, पिछड़ा वर्ग की महिला महिलाओं के लिए 9 और अनारक्षित श्रेणी के आवेदकों के लिए 140 पद तय किए गए हैं।
शैक्षिक योग्यता
इन पदों के लिए न्यूनतम शिक्षक योग्यता 12वीं पास निर्धारित की गई है इसके अलावा आवेदक को कंप्यूटर का ज्ञान और टाइपिंग का ज्ञान होना भी जरूरी है।
आयु सीमा
आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल तो वही अधिकतम आयु सीमा 37 साल निर्धारित की गई है। इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के आवेदकों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है जिसकी जानकारी अधिकारिक विज्ञापन से लें इसका लिंक नीचे दिया गया है।
वेतनमान
5200-20200 (ग्रेड पे 2400) इन पदों के लिए ये वेतनमान निर्धारित है।
ऐसे करें आवेदन
आवेदन प्रक्रिया फिलहाल चल रही है तो वहीं ऑनलाइन आवेदन 6 अप्रैल, 2019 तक किए जा सकते हैं। अन्य किसी माध्यम से भेजे गए आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे। वहीं आवेदन शुल्क भी देना होगा जिसकी जानकारी आप अधिकारिक विज्ञापन से ले सकते हैं।
चयन प्रक्रिया
इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदक का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा। दोनों परीक्षाओं के बाद ही मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।
अधिकारिक विज्ञापन के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved