REET Admit Card 2018: BSER Rajasthan ने जारी किए राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा के प्रवेश पत्र - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 2 February 2018

REET Admit Card 2018: BSER Rajasthan ने जारी किए राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा के प्रवेश पत्र

REET Admit Card 2018: राजस्थान पात्रता परीक्षा (REET 2018) राजस्थान के विभिन्न केंद्रों पर 11 फरवरी 2018 को आयोजित की जाएगी। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने फरवरी के पहले सप्ताह में होने वाली आरईईटी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान पात्रता परीक्षा (REET 2018)
 के 9.80 लाख कैडिटेंट्स ने अप्लाई किया था। राजस्थान पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड को ऑनलाइन डाउनलोड किया जा सकता है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने नंवबर में 35 हजार शिक्षकों की भर्ती निकाली थी। जो उम्मीदवार कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों को पढ़ाने की इच्छा रखते हैं उनकी परीक्षा 11 फरवरी को सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक आयोजित होगी। जिन कैंडिटेंट्स को कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों को पढ़ाने में रुचि रखते हैं उनकी 11 फरवरी को ही दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक परीक्षा दे सकते हैं। पारदर्शिता बनाए रखने के लिए परीक्षा भवन में CCTV कैमरा से होंगे। कोई नकल या अन्य कोई गलत गतिविधी को अंजाम न दे सके इसके लिए कैमरा से निगरानी होगी।

REET 2018 एडमिट कार्ड  डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल बेवसाइट reetbser.com पर जाना होगा, इसके बाद होमपेज पर REET 2018 एडमिट कार्ड लिंक पर जाना होगा। इसके बाद लॉगइन कर सकते हैं और अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा देने जे रहे उम्मीदवारों को अपने साथ एडमिट कार्ड और फोटो आईडी प्रूफ ले जाना अनिवार्य होगा। आरईईटी की परीक्षा में 150 आब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएगें। REET परीक्षा में पास होने के लिए 60 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य है, जबकि शेड्यूल कास्ट के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा पास करने के लिए 36 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य होगा। परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को एक सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा जो कि 3 साल के लिए मान्य होगा। बता दें कि साल 2015 की आरईईटी की परीक्षा का परिणाम साल 2016 में घोषित किया गया था।

बड़ी संख्या में वेबसाइट पर उम्मीदवारों के लॉगइन करने से वेबसाइट www.reetbser.com स्लो हो गई। इस समस्या के कारण उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं। ऐसी स्थिति में उम्मीदवारों के लिए जरूरी है कि वे संयम से काम लें। बार-बार वेबसाइट पर लॉगइन करने की कोशिश के बजाए थोड़े-थोड़े समय पर ही वेबसाइट चेक करें।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved