BSER REET Admit Card 2018: प्रवेश पत्र हुए जारी, यहां से करें डाउनलोड - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 2 February 2018

BSER REET Admit Card 2018: प्रवेश पत्र हुए जारी, यहां से करें डाउनलोड

BSER REET Admit Card 2018: बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन राजस्थान (BSER) ने राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जामिनेशन फॉर टीचर्स (REET) के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। सभी उम्मीदवार अब अपने प्रवेश पत्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा आगामी 11 फरवरी को होनी है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, 9.80 लाख उम्मीदवारों ने इस साल परीक्षा के लिए आवेदन किया है। गत वर्ष नवंबर महीने में बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन राजस्थान ने 35 हजार शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए REET परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी किया था। जिन्होंने कक्षा 6 से 8 तक का शिक्षक बनने के लिए आवेदन किया है उनकी परीक्षा का समय 11 फरवरी, सुबह 10 से 12.30 बजे है। वहीं 1 से 5वीं कक्षा के शिक्षक पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की REET परीक्षा दोपहर 2.30 से 5 बजे तक होगी। पारदर्शिता बनाए रखने के लिए परीक्षा भवन में सीसीटीवी कैमरा से निगरानी रखी जाएगी। तो चलिए अब जानते हैं प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का सही तरीका।
बड़ी खबरें
प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए लॉगइन करें www.rajeduboard.rajasthan.gov.in या www.reetbser.com पर। होम पेज पर “REET 2 0 1 7 (Admit Card)” के लिंक पर क्लिक करें। अब नई विंडो में अपनी डीटेल्स भरें। सब्मिट बटन पर क्लिक करें। आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा डाउनलोड कर प्रिंटआउट निकाल लें। अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा देने के लिए एडमिट कार्ड के साथ आईडी प्रूफ होना भी जरूरी है। परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड के साथ फोटो आईडी प्रूफ ले जाना न भूलें। परीक्षा में 150 ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न होंगे। अधिसूचना के मुताबिक, परीक्षा पास करने के लिए 60 फीसदी अंक हासिल करना अनिवार्य है। वहीं शेड्यूल कास्ट उम्मीदवारों के लिए यह लिमिट 36 फीसदी तय की गई है। परीक्षा क्वॉलिफाई करने वाले उम्मीदवारों को एक सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा जो कि 3 साल के लिए मान्य होगा।

REET Admit Card 2018: राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड करें

वेबसाइट डाउन- रिपोर्ट्स के मुताबिक, 9.80 लाख उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है। ऐसे में बड़ी संख्या में वेबसाइट पर उम्मीदवारों के लॉगइन करने से वेबसाइट www.reetbser.com स्लो हो गई। इस समस्या के कारण उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं। ऐसी स्थिति में उम्मीदवारों के लिए जरूरी है कि वे संयम से काम लें। बार-बार वेबसाइट पर लॉगइन करने की कोशिश करने के बजाए थोड़े-थोड़े समय पर ही वेबसाइट चेक करें। ज्यादा लोगों के लॉगइन करने से सर्वर पर लोड बढ़ता है और ऐसी स्थिति में वेबसाइट का क्रैश या स्लो होना स्वभाविक है। परीक्षा में अभी काफी समय बचा है जिससे आपके पास एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए भी काफी समय है।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved