पीईईओे अब ग्रामीण क्षेत्रों के शिक्षकों के वेतन बिल बनाएंगे - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 5 February 2018

पीईईओे अब ग्रामीण क्षेत्रों के शिक्षकों के वेतन बिल बनाएंगे

वेतन समय पर नहीं मिलने की परेशानी से जूझ रहे ग्रामीण क्षेत्र के मिडिल व प्राइमरी स्कूलों के करीब चार शिक्षक को जल्द ही निजात मिलेगी। अब इनके वेतन के बिल संबंधित पंचायत मुूख्यालय स्थित सीनियर सेकंडरी स्कूल के संस्था प्रधान (पीईईओ) बनाएंगे। जो समय पर बनाकर ट्रेजरी पहुंचाएंगे।
जहां दो-तीन दिन में ही बिल पास होकर वेतन शिक्षकों के खातों में जमा हो जाएगा। इस प्रक्रिया को अमली जामा ेदने के लिए डीईओ कार्यालय प्रारंभिक से शिक्षकों की सर्विस बुके आदि दस्तावेज संबंधित पीईओ को भेज दिए है। जनवरी माह का वेतन भी इस नई व्यवस्था के तहत मिलेगा। इससे ग्राीमण क्षेत्र की स्कूलों के शिक्षकों को काफी राहत मिलेगी। माध्यमिक सेटअप की तरह वेतन समय पर मिलेगा। दो-दो माह तक वेतन के लाले नहीं पडेंगे। वहीं शहरी क्षेत्र (नगर पालिका व नगर परिषद) की स्कूलों के शिक्षकोें का वेतन के बिल पहले की तरह बीईओ कार्यालय से ही बनेंगे।

चार हजार शिक्षकाें काे समय पर मिलेगा वेतन

अभी दो-तीन माह तक की हो जाती है देरी

अभी प्राइमरी सेटअप की स्कूलों के शिक्षकों के वेतन में कई बार दो से तीन माह तक की देरी हो जाती है। इससे कई बार शिक्षक परेशान होकर प्रदर्शन तक बैठते है। अब आशा जताई जा रही है कि नई व्यवस्था से वेतन संबंधी समस्या का समाधान पंचायत स्तर पर ही हो जाएगा।

टोंक ब्लॉक के 252 विद्यालयों के 459 शिक्षकों की आईडी स्थानांतरित, जनवरी का वेतन नई प्रक्रिया से ही

टोंक ब्लॉक के अंतर्गत संचालित प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों की कर्मचारी आईडी संबंधित पीईईओ को स्थानांतरित कर दी गई है। बीईईओ नादान सिंह गुर्जर ने बताया कि जिन शिक्षकों के माह दिसंबर 2017 का वेतन आहरित किया जा चुका है, उनकी आईडी संबंधित पीईईओ को स्थानांतरित की जा चुकी है। अब तक टोंक ब्लॉक के 115 प्राथमिक विद्यालयों और 137 उच्च प्राथमिक विद्यालयों के 459 कार्मिकों की एम्प्लोई आई डी स्थानांतरित की जा चुकी है। जनवरी 2018 का वेतन उन्हें संबंधित पीईईओ के माध्यम से ही दिया जाएगा।

ये दस्तावेज भेजे जा रहे हैं पीईईओ को

डीईओ शंकरलाल जाट ने बताया कि वेतन संबंधी परेशानी से निजात दिलाने के लिए ग्रामीण क्षेत्र की स्कूलों के शिक्षकों के वेतन के बिल बनाने से संबंधित दस्तावेज सेवा अभिलेख, अंतिम भुगतान पत्र, शिक्षक आईडी आदि दस्तावेज संबंधित पीईईअो को भेजे जा रहे है। ग्रामीण क्षेत्र की मिडिल व प्राइमरी स्कूलों के शिक्षकों को जनवरी का वेतन संबंधित पीईईओ से उठेगा।

मनीष कुमार बिजली निगम की स्टेट क्रिकेट टीम में

कार्यालय संवाददाता | टोंक

राजस्थान विद्युत निगम की स्टेट टीम में टोंक के मनीष कुमार विजय का चयन हुआ है। जो विभागीय टीम की ओर से राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में खेल सकेंगे। मेहंदी बाग के मनीष कुमार वर्तमान में ओल्ड पावर हाउस बनीपार्क जयपुर में कनिष्ठ लेखाकार पद पर कार्यरत है। उनका चयन क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए राजस्थान राज्य विद्युत निगम जयपुर द्वारा गत दिनों हुए ट्रायल में किया गया है। राज्य से करीब 106 कर्मचारियों ने ट्रायल दिया था। इसमें से 24 सदस्य टीम का चयन हुआ है। इसमें स्टेट टीम में बेटस्मैन मनीष कुमार विजय भी चयनित हुआ है।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved