प्रथम श्रेणी व्याख्याताओं के 734 पदों पर फिर होगी काउंसलिंग - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 8 November 2017

प्रथम श्रेणी व्याख्याताओं के 734 पदों पर फिर होगी काउंसलिंग

रदेश में प्रथम श्रेणी व्याख्याताओं के 734 पदों पर नियुक्तियां निरस्त करने के आदेश जारी करने के बाद माध्यमिक शिक्षा निदेशालय की ओर से राजस्थान लोक सेवा आयोग से प्रथम श्रेणी व्याख्याओं की भर्ती के लिए आरक्षित सूची मांगी गई है।
राजस्थान लोक सेवा आयोग से आरक्षित सूची मिलने के बाद निदेशालय के स्तर पर इन पदों की काउंसिलिग करके पदस्थापन किया जाएगा।

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय की ओर से राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से चयनित 912 प्रथम श्रेणी व्याख्याताओं की सूची में से प्रथम चरण में दी गई 734 नियुक्तियों में अभ्यार्थियों की ओर से पदभार ग्रहण नहीं किया गया। निदेशालय ने इनकी नियुक्तियां निरस्त कर आदेश राज्य सरकार को भेज दिया। अब इन पदों पर आरक्षित सूची भर्ती करने की कार्रवाई की गई है।

आरक्षित सूची से भरे जाएंगे ये पद
राजस्थान लोक सेवा आयोग से राज्य में 12 विषयों के प्रथम श्रेणी व्याख्याताओं की 912 पदों पर भर्ती की कार्रवाई की गई। इसमें से 734 पदों पर शिक्षकों ने कार्यभार ग्रहण नहीं किया। कार्यभार ग्रहण नहीं करने वालों प्रथम चरण में अंग्रेजी के 83 पद, गणित के 16, भूगोल के 36, अर्थशास्त्र के 9, हिन्दी के 138, पालिटिकल साइंस के 166 अभ्यार्थी थे। पद ग्रहण नहीं करने वाले दूसरे चरण में संस्कृत के 46, भौतिक विज्ञान के 8, रसायन विज्ञान के 38, जीव विज्ञान के 32 तथा इतिहास के 166 अभ्यार्थी थे।

पदस्थापना की कार्रवाई की जाएगी
प्रथम श्रेणी व्याख्याताओं की 734 नियुक्ति निरस्त करने राजस्थान लोक सेवा आयोग से आरक्षित सूचियों से अभ्यार्थियों के नाम मांग लिए गए हैं। आरक्षित सूची मिलने के बाद इन शिक्षकों की काउंसिलिग करके पदस्थापना की कार्रवाई कर दी जाएगी।
नूतन बाला कपिला, संयुक्त निदेशक (कार्मिक) मा.शि.नि. बीकानेर

छात्राओं ने ग्रहण की सदस्यता

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा लालगढ़ मण्डल की ओर से मंगलवार को एम एस कॉलेज में सर्वस्पर्शी सदन सदस्यता अभियान के तहत शिविर लगाया गया। महिला मोर्चा जिला प्रवक्ता संगीता शेखावत ने बताया कि अभियान में केंद्र व राज्य सरकार के महिला सशक्तिकरण की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानने के बाद छात्राओं ने स्वेच्छा से सदस्यता ग्रहण की।इस अवसर पर मनीषा जोधा, मंडल की अभियान प्रभारी मंजू रावत, नगर मंडल अध्यक्ष विजय लक्ष्मी राजपुरोहित व जिला उपाध्यक्ष वंदना भारद्वाज आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved