सरकार में मंत्रियों का हाल रबर स्टेंप जैसा, सब के सब ठप्पा मंत्री : तिवाड़ी - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 26 September 2016

सरकार में मंत्रियों का हाल रबर स्टेंप जैसा, सब के सब ठप्पा मंत्री : तिवाड़ी

जयपुर.दीनदयाल वाहिनी के प्रदेश पदाधिकारी सम्मेलन में भाजपा विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने अपनी ही सरकार पर फिर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि इस सरकार में ​मंत्रियों का हाल रबर स्टेंप जैसा है, सब के सब ठप्पा मंत्री हैं। सारा प्रशासनिक अमला ठप है और भ्रष्टाचार में सक्रिय है। झिड़कियों और धमकियों से भयभीत विधायक मौन रहने में ही अपनी भलाई समझते हैं। तिवाड़ी विजयादशमी से लोकसंपर्क अभियान शुरू करेंगे।
पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र खत्म, विजयदशमी से संपर्क अभियान
दीनदयाल वाहिनी के प्रदेश पदाधिकारी सम्मेलन में भाजपा विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र समाप्त हो गया है। एमएलए का विश्वास ही विश्वास मत माना जा रहा है, जबकि ऐसा नहीं है।
यहां योग्यता या का​बलियत को गौण कर दिया गया है। कार्यकर्ताओं की जीवन भर की सेवा और तपस्या का कोई मोल नहीं रहा। तिवाड़ी ने कहा कि जब नींव से जुड़े पत्थरों को उखाड़कर बाहर फेंका जा रहा हो तो क्या इमारत बुलंद रह पाएगी? अलग से राजनीतिक दल ​बनाने के मामले में तिवाड़ी ने कहा कि अभी राजनीतिक निर्णय करने का समय नहीं आया है।

विजयदशमी से ही लोकसंपर्क अभियान शुरू करेंगे। इसके तहत प्रदेश की 200 विधानसभा क्षेत्रों में जाकर कम से कम 1000 स्थानों पर लोक संपर्क कर लोगों से उनके विचार जानेंगे। मुख्यमंत्री सलाहकार परिषद पर निशाना साधते हुए तिवाड़ी ने कहा कि मंत्रियों के ऊपर सलाहकार के रूप में 38 लोगों की सुपर कैबिनेट बना दी है। कार्यक्रम में दीनदयाल वाहिनी की तरफ से तिवाड़ी और वाहिनी सचिव अखिलेश तिवाड़ी का 51 किलो की माला और गदा भेंट कर सम्मान किया।
सभागार में प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य, विशेष आमन्त्रित सदस्य, 39 जिलों तथा 160 विधानसभा क्षेत्रों से आए वाहिनी के कार्यकारिणी सदस्यों ने हिस्सा लिया।
राजस्थान कॉरपोरेट जगत का चरागाह बना : अखिलेश

वाहिनी सचिव अखिलेश तिवाड़ी ने कहा कि राजस्थान में राजनीतिक त्रासदी का दौर चल रहा है। उन्होंने कहा कि वो संगठन जिसे एक विचारधारा के ऊपर काम करना चाहिए था, उसे एक व्यक्ति ने हाईजैक कर लिया। यह त्रासदी नहीं तो क्या है? अखिलेश ने आरोप जड़ते हुए कहा कि राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र जैसे प्रदेशों ने कुछ नेताओं ने कॉरपोरेट जगत का चरागाह बना दिया है।
10309 युवाओं ने बनाया ब्लड डोनेशन रिकाॅर्ड :पं. दिनदयाल जयंती पर उच्च, तकनीकी व संस्कृत शिक्षा विभाग की तरफ से प्रदेशभर में 108 जगहों पर रक्तदान शिविर हुआ। शिविरों में 10 हजार 309 विद्यार्थियों व युवाओं ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। आयु कम रहने, वजन एवं हीमोग्लोबिन की कमी के कारण 28 हजार 500 संकल्पकर्ता रक्तदान से वंचित रहे। पिछले वर्ष 10 हजार 52 ने रक्तदान किया था।
इन रक्तदान शिविरों के लिए उच्च शिक्षण संस्थानों में अॅान लाईन चालीस हजार से ज्यादा संकल्प पत्र भरे गए। जिन विद्यार्थियों के ब्लड ग्रुप की जांच रविवार को की गई है उनके संकल्प पत्र आगामी दिनों में भरे जाएंगे । आॅन लाईन संकल्प-पत्र भरने की क्रिया जारी रहेगी । इनकी डिजिटल डायरी बनाकर भविष्य में जिनका उपयोग आवश्यकता अनुसार किया जा सकेगा।
उच्च शिक्षा मंत्री कालीचरण सराफ द्वारा ये काम पिछले साल से शुरु कराया गया था। हाल ही में पीजी एडमिशन में बोनस अंक देने की घोषणा भी उनके द्वारा की गई थी। संभवत इस वजह से भी रक्तदान की संख्या में वृद्धि दर्ज की गई है।
राजनीतिक शुचिता के लिए वाहिनी का गठन
तिवाड़ी ने कहा कि राजनीतिक शुचिता, कार्यकर्ताओं को अनुशासन की सीख देने और राजनीतिक संस्कृति कायम रखने के लिए दीनदयाल वाहिनी का गठन किया गया है। पार्टी ने अपने आधारभूत मुद्दों से ही किनारा कर लिया। विचारधारा के विपरीत धारा बह रही है, इस प्रवाह के लिए वाह किया जाए या आह। तिवाड़ी ने कहा कि घोषणा पत्र में गोशाला को 9 माह का अनुदान देने का वादा किया था। मगर सत्ता में आने के बाद पिछली सरकार द्वारा दिये जा रहे अनुदान को भी बंद कर दिया गया।
जन्म शताब्दी यज्ञ व परिजनों का किया सम्मान
भाजपा शहर के कार्यकर्ताओं ने पं. दीनदयाल उपाध्याय के जन्म शताब्दी वर्ष पर पुष्पांजलि सहित कई आयोजन रखे। प्रदेश कार्यालय पर पुष्पाजंलि अर्पित कर उनके एकात्म मानववाद के सिद्धांत पर चलने की प्रतिज्ञा ली। इसके बाद जन्म स्थली धानक्या में यज्ञ किया और आहुतियां दी। कार्यक्रम में दीनदयाल जी के परिवारजनों का सम्मान किया गया। शाम को जनता काॅलोनी के दीनदयाल उपाध्याय सर्किल पर दीपों के माध्यम से दीनदयाल जी को श्रद्धांजलि दी गई।
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved