शिक्षकों ने विधायक को समस्या बताई - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 22 February 2016

शिक्षकों ने विधायक को समस्या बताई

चौहटन |धनाऊ-सेड़वा ब्लॉक के 2012 में नियुक्त शिक्षकों ने राजस्थान शिक्षक संघर्ष समिति के तत्वावधान में रविवार को चौहटन विधायक तरूणराय कागा को वेतन नियमितिकरण और स्थायीकरण की मांग का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया 2012 में नियुक्त तृतीय श्रेणी शिक्षकों को परिवीक्षा काल पूरा किए 16-17 माह बाद भी इनका वेतन नियमितीकरण और स्थायीकरण नहीं होने से इनमें रोष व्याप्त है।
इस दौरान ब्रजमोहन, पूनमचन्द जाखड़, अजय यादव, मोबताराम, पूराराम सेवर,गेमरा राम,बाबूखां, गोविंदराम, श्याम चौधरी,विक्रम सिंह सहित तीनों ब्लॉकों के शिक्षक मौजूद थे। 

पोषाहारवितरण कराने की मांग 

बायतु |उपखंड मुख्यालय के गिडा़ पंचायत समिति की रामावि कंकोलगढ़ खोखसर के प्रधानाध्यापक नेे जिला रसद अधिकारी को पत्र लिख राष्ट्रीय पोषाहार सही मात्रा में वितरण करवाने की मांग की|प्रधानाध्यापक श्यामलाल गोदारा ने बताया कि 12 फरवरी को सप्लायर्स पोषाहार वितरण करने आया जिसे सही मात्रा में पोषाहार तोलने को कहा लेकिन उसने बिना तोले ही पोषाहार उतार दिया। 

वॉलीबालप्रतियोगिता का समापन 

धनाऊ |एक दिवसीय सद्भावना वॉलीबाल प्रतियोगिता का रविवार को समापन हुआ। आयोजनकर्ता निहालचंद गढ़वीर और धर्मसिंह राजपुरोहित ने बताया कि एक दिवसीय प्रतियोगिता में 5 टीमों ने भाग लिया, जिसमें धर्मसिंह क्लब धनाऊ की टीम विजयी रही, फाइनल मुकाबला रबासर धर्मसिंह क्लब धनाऊ के बीच खेला गया। जिसमें धर्मसिंह क्लब ने 8-15 , 15-12 , 11-15 के रोमांचक मुकाबले से जीत दर्ज कराई। यह जानकारी पूनम जाट ने दी है। 

कार्मिकोंको रिलीफ सोसायटी में लिया जाए 

बाड़मेर |निशुल्क जांच योजना के कार्मिकों को रिलीफ सोसायटी में लेने की मांग कार्मिकों ने की है। इस संबंध में कार्मिकों ने रविवार को महावीर पार्क में बैठक आयोजित की। कार्मिकों ने कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में हाल ही में जयपुर निदेशक के आदेश का भी हवाला दिया है। 

शिवसेना ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी 

बाड़मेर |शिव सेना ने रविवार को दो मिनट का मौन रख कर शहीदों को श्रद्धाजंलि दी। शिव सेना प्रमुख बसंत खत्री ने सियाचिन में भारत की रक्षा करते हुए हिमस्खलम से शहीद हुए जवानों को श्रद्धाजंलि अर्पित की। उप प्रमुख हाकमसिंह भाटी ने बताया कि हमारी सेना के जवान रात-दिन हमारे देश कि सीमा कि रक्षा करते हैं जिससे हमारे देश को शांति और खुशहाली मिलती है। वरिष्ठ सचिव शेरसिंह पड़िहार ने लांस नायक हनुमनथप्पा और उनके साथियों को नमन किया। इस दौरान हठेसिंह खारची, विष्णु जांगिड़, ताराचन्द खत्री, रतनसिंह राठौड़, सुरजपालसिंह पड़ीहार, घनश्याम सैन, देवेन्द्र सैन सहित शिव सेना कार्यकर्ता मौजूद थे। 

वांकलधाममेला 20 से, तैयारियों जारी 

चौहटन |वांकलधाम विरातरा में माघ माह का तीन दिवसीय मेला 20 फरवरी को सुबह मंगला आरती के साथ शुरू होगा जो 22 फरवरी तक चलेगा। विरात्रा माता धर्मार्थ ट्रस्ट के सचिव भैरसिंह सोढ़ा ने बताया कि वांकलधाम विरातरा में साल में तीन मेले चैत्र, भादवा तथा माघ माह के सुदी पक्ष में लगता है। मेले में आसपास के गांवों के अलावा राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र से भी श्रद्धालु दर्शन के लिए यहां आते हैं। मेले को लेकर मुख्य मंदिर सहित ट्रस्ट के अधीन आने वाले 12 मंदिरों को विशेष डेकोरेशन से सजाया गया। 

बैठकमें किसानों की समस्याओं पर चर्चा 

बाड़मेर |खरताराम पेट्रोल पंप के पास किसान टेंट हाउस में सामाराम जाखड़ की अध्यक्षता में किसान मोर्चा ग्रामीण की बैठक हुई। जिसमें किसानों से जुड़ी समस्याएं बिजली-पानी, खाद-बीज, कृषि अनुदान, फसल बीमा, किसानों के लिए ऋण संबंधित आकल राहत के अंतर्गत पशु शिविर मजदूर वर्ग के रोजगार संबंधी समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में सरकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने की मांग की गईं।
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved