करोड़ों के बंगले का मालिक है नकल गिरोह का सरगना - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 22 February 2016

करोड़ों के बंगले का मालिक है नकल गिरोह का सरगना

पुलिस ने रीट परीक्षा के आयोजन से कुछ घंटों पूर्व जिस नकल गिरोह का भंडाफोड़ कर एक दर्जन लोगों को पकड़ा है, इसका सरगना तृतीय श्रेणी शिक्षक का भरतपुर के कुम्हेर गेट के पास बजरंग नगर कॉलोनी में करोड़ों का आलीशान बंगला है।

पुलिस ने फरार गिरोह सरगना  व पंचायत समिति डीग के अन्तर्गत गांव शीशवाड़ा के सरकारी विद्यालय में तृतीय श्रेणी अध्यापक मुकेश ठाकुर की तलाश में कई जगह दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। गिरोह सदस्यों ने नकल के लिए कई अभयर्थियों से करीब 20 लाख रुपए वसूले जाने की जानकारी पुलिस को दी है। इसके बाद पुलिस ने रात करीब साढ़े सात बजे मुकेश के बंगले की तलाशी ली, लेकिन वहां से राशि बरामद नहीं हुई।
पूछताछ में सामने आया कि इस गिरोह ने पूर्वी राजस्थान एवं निकटवर्ती उत्तरप्रदेश, हरियाणा में प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल एवं धांधलेबाजी कराई है। मुकेश ने गिरोह में ज्यादातर अपने पारिवारिक सदस्यों को शामिल किया है।
करीब 3 वर्ष पहले अध्यापक पद पर नियुक्त होने के बाद अपने बड़े भाइयों को राजस्थान रोडवेज में परिचालक के पद पर नियुक्त करवा दिया। गिरोह के अन्य महत्वपूर्ण सदस्य जितेन्द्र सिंह पटवारी के पद पर पटवार हल्का बदनगढ़ तहसील डीग में तैनात है तथा लखनसिंह भारतीय सेना का जवान है। गिरोह का मुख्य सूत्रधार राजकुमार डीईओ कार्यालय में सहायक कर्मचारी है।
चार कर्मचारी निलम्बित
 नकल करान वाले गिरोह में शामिल सरकारी कर्मचारियों को जिला कलक्टर ने निलम्बित कर दिया। उन्होंने बताया कि निलम्बित किए गए कर्मचारी सहायक कर्मचारी राजकुमार, पटवारी जितेंद्र व शिक्षक मुकेश ठाकुर व परिचालक भगवत प्रसाद  शामिल है।
सहायक कर्मचारी को पहुंचाने थे प्रश्न पत्र
पकड़े आरोपित में शिक्षा के सहायक कर्मचारी राजकुमार रीट परीक्षा 2015 के परीक्षा पेपर को परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचाने वाली टीम में शामिल था। गिरोह के पर्दाफाश के लिए परीक्षा तिथि से पूर्व रात्रि को स्वयं पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश टीमों की मॉनिटरिंग कर रहे थे। इसी गिरोह का सदस्य लखन सिंह फौजी को थाना कुम्हेर पर एक लग्जरी कार के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद थाना सेवर व कोतवाली टीम ने गिरोह का पर्दाफाश किया।
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved