आचार संहिता हटने के बाद मिलेंगे शिक्षक - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 27 November 2018

आचार संहिता हटने के बाद मिलेंगे शिक्षक

उदयपुर | राजस्थान लोक सेवा आयोग की वर्ष 2017 शिक्षक भर्ती से करीब 210 शिक्षकों का अस्थायी तौर पर चयन किए जाने से उदयपुर में भी काफी हद तक शिक्षकों की कमी दूर होगी। हालांकि इन्हें आचार संहिता हटने के बाद ही स्कूलों में पोस्टिंग मिल पाएगी।
अभी इन चयनित अभ्यर्थियों के पात्रता की जांच होगी तथा चुनाव होने के बाद इन्हें पोस्टिंग दी जाएगी। आयोग ने हिंदी, अंग्रेजी, विज्ञान, गणित, सामाजिक विज्ञान, संस्कृत और उर्दू विषयों में यह शिक्षा प्रतियोगी परीक्षा 7 से 10 फरवरी 2018 तक कराई थी। इससे स्कूलों इन विषयों के शिक्षक मिल सकेंगे। बता दें कि शिक्षक भर्ती 2018 से चयनित उदयपुर के करीब 1800 शिक्षकों को भी अभी तक पोस्टिंग नहीं मिली है। इनमें नॉन टीएसपी क्षेत्र के करीब 1500 और टीएसपी के करीब 300 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था। शिक्षा निदेशालय ने पोस्टिंग के लिए काउंसलिंग कराकर स्कूल भी आवंटित कर दिए थे, लेकिन आचार संहिता लगने के कारण इनकी ज्वाइनिंग स्कूलों में नहीं हो सकी है। दिसम्बर में चुनाव के बाद स्कूलों को ये शिक्षक मिल पाएंगे। इससे बच्चों को इस सत्र जनवरी से मार्च तक फायदा मिलेगा।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved