7वें वेतन आयोग की विसंगतियों पर शिक्षक-कर्मचारी नाराज - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 21 November 2017

7वें वेतन आयोग की विसंगतियों पर शिक्षक-कर्मचारी नाराज

राजस्थानशिक्षा सेवा प्राध्यापक संघ रेसला की ओर से सातवें वेतन आयोग की विसंगतियों को लेकर जिला मुख्यालय समेत सभी ब्लॉक में प्रतिनिधिमंडलों ने सोमवार को प्रशासन के जरिए मुख्यमंत्री को छह सूत्री मांग पत्र भेजा।


जिला मुख्यालय पर इसके लिए जिलाध्यक्ष विजयकृष्ण वैष्णव के नेतृत्व में सदस्य कलेक्ट्रेट चौराहे पर एकत्र हुए और एसडीएम डॉ. भंवरलाल को ज्ञापन दिया। इसमें आयोग की अनुशंसा 1 जनवरी, 2016 से लागू कर उसी दिन से एरियर का भुगतान करने, व्याख्याताओं का वेतनमान फिर 18,750 करने, ग्रेड पे 5400 मानकर फिक्सेशन करने, अधिसूचना में स्वीकृत पे मेट्रिक्स में जल्द संशोधन कर केंद्र के अनुरूप लागू कराने और अदालतों की ओर से कर्मचारी हित में किए निर्णय लागू कराने की मांग की गई।

परतापुर. शिक्षक संघ सियाराम की बैठक सोमवार को जिलाध्यक्ष सतीश जोशी, प्रदेश अतिरिक्त महामंत्री ललित आर पाटीदार और अशोक शर्मा के सानिध्य में चिकनपाड़ा में हुई। इसमें 1 जनवरी 2016 से सातवे वेतनमान का लाभ देने, 2012 में नियुक्त तृतीय श्रेणी के शिक्षकों को स्थाई करने को लेकर चर्चा की गई। साथ ही डीईओ और सीईओ से मिलकर सभी समस्याओं का समाधान कराने का निर्णय लिया। इस दौरान प्रवीण, जयदीप, पोपट, नवीन मौजूद रहे।

मांगें नहीं मानी तो करेंगे आंदोलन

घाटोल.राज्यकर्मचारी संयुक्त महासंघ घाटोल ने सात सूत्री मांगों को लेकर उपखंड अधिकारी राजीव द्विवेदी को ज्ञापन दिया। जिला सहसंयोजक वीरसिंह रावत ने बताया कि सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानी तो संघ द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान गागजी डामोर, मोतीलाल, जीवतराम कटारा, नितेष वैष्णव, गणेश बरगोट, हरिशचंद्र निनामा मौजूद रहे।

सज्जनगढ़. संयुक्तकर्मचारी महासंघ सज्जनगढ़ के कार्मिकों ने सोमवार को उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर सातवें वेतनमान की विसंगतियों समेत 7 सूत्री मांगों को लेकर व्याख्याता विनोद पटेल के नेतृत्व में उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन दिया। संघ ने 1 जनवरी 2016 से सातवां वेतन आयोग लागू करने, समस्त परिलाभ देते हुए एरियर देने, वर्ष 2004 के बाद कार्यरत कर्मचारियों को नई के स्थान पर पुरानी पेंशन योजना लागू करने, राज्य में पीपीपी मोड, ठेका प्रथा, निजीकरण, विभागों का आधार घटना पदों की कटौती बंद करने, अस्थाई, संविदा मानदेय के तहत कार्यरत कर्मचारियों को नियमित करने की मांग की गई। को लेकर ज्ञापन दिया। इस मौके पर रेसला के हरिशचंद्र पाटीदार, गोवर्धन गारी, राजेन्द्र जमड़ा, राकेश मेरावत, रमेश लबाना, अल्पेश कलाल, राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के मालजी पटेल, तोलसिंह दामा, राजेन्द्र कलाल, कन्हैयालाल सोनी, कपिल नायक, रूपसिंह पारगी, पटवार संघ के दाड़मचंद पटेल, गिरदावर दिनेशचंद्र मेरावत, ग्राम सेवक संघ के प्रकाश डांगी, कम्प्यूटर ऑपरेटर संघ के महेश सोनी, मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के ईश्वरलाल लबाना, अजीमुद्दीन काजी समेत 150 कर्मचारी उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved